A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 2019 लोकसभा चुनाव: फरवरी के आखिर तक तैयार हो सकता है कांग्रेस का घोषणापत्र

2019 लोकसभा चुनाव: फरवरी के आखिर तक तैयार हो सकता है कांग्रेस का घोषणापत्र

कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र को फरवरी के आखिर तक अंतिम रूप दे सकती है। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक घोषणापत्र तैयार करने के लिए देश के 150 स्थानों पर विचार-विमर्श का काम चल रहा है।

<p>congress</p>- India TV Hindi congress

नई दिल्ली: कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र को फरवरी के आखिर तक अंतिम रूप दे सकती है। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक घोषणापत्र तैयार करने के लिए देश के 150 स्थानों पर विचार-विमर्श का काम चल रहा है तथा इसमें समाज के विभिन्न वर्गों की राय ली जा रही है।

एक सूत्र ने बताया, ‘‘100 स्थानों पर विचार-विमर्श का काम पूरा हो गया है तथा अभी 50 स्थानों पर यह होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘घोषणापत्र के निर्माण में किसानों, युवाओं, महिलाओं, व्यापारियों तथा समाज के दूसरे वर्गों की राय ली जा रही है। आशा है कि फरवरी के तीसरे सप्ताह या आखिर तक हमारा घोषणापत्र तैयार हो जाएगा।’’

सूत्र ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के हालिया दुबई दौरे के समय एनआरआई लोगों की तरफ से भी कुछ सुझाव मिले हैं और इन पर भी विचार किया जा रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई मौकों पर पर ये कहा है कि कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र सभी वर्गों की आशाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप होना चाहिए। ये घोषणापत्र भारत के लोगों से विचार-विमर्श के आधार पर तैयार किया जाएगा।