A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 कर्नाटक में देवेगौड़ा की तुमकुर सीट से कांग्रेस सांसद ने भर दिया नामांकन, जीत का किया दावा

कर्नाटक में देवेगौड़ा की तुमकुर सीट से कांग्रेस सांसद ने भर दिया नामांकन, जीत का किया दावा

तुमकुर लोकसभा सीट JDS को दी गई थी और वहां से पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एच डी देवेगौड़ा चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के मौजूदा सांसद ने बगावत करते हुए पहले ही अपना नामांकन भर दिया है।

Congress MP SP Muddahanumegowda files nomination from Tumkur seat which allotted to JDS Chief Deve G- India TV Hindi Congress MP SP Muddahanumegowda files nomination from Tumkur seat which allotted to JDS Chief Deve Gowda

बेंगलुरू। कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर गठबंधन के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, गठबंधन में सीटों के बटवारे में तुमकुर लोकसभा सीट JDS के खाते में गई थी, लेकिन वहां से कांग्रेस के मौजूदा सांसद एसपी मुद्दाहनुमेगोड़ा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। एसपी मुद्दाहनुमेगोड़ा ने सोमवार को कहा कि उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार के तहत तुमकुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने अपनी पार्टी और JDS नेताओं से अपील की है कि उनका समर्थन करें, एसपी मुद्दाहनुमेगोड़ा ने तुमकुर लोकसभा सीट से जीत का दावा किया है।

तुमकुर लोकसभा सीट JDS को दी गई थी और वहां से पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एच डी देवेगौड़ा चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के मौजूदा सांसद ने बगावत करते हुए पहले ही अपना नामांकन भर दिया है। इससे पहले कांग्रेस नेता के एन राजान्ना ने कहा था कि अगर देवेगौड़ा कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन भरते हैं तो पार्टी उनका समर्थन करेगी।

कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटें हैं और राज्य में सरकार चला रहे कांग्रेस-JDS गठबंधन ने वहां मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, दोनो दलों में सीटों का बटवारा हुआ था जिसके तहत कांग्रेस 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और 8 सीटों पर JDS के उम्मीदवार होंगे, बटवारे के तहत तुमकुर सीट से JDS का उम्मीदवार उतारा जाना था, लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस के पूर्व सांसद ने वहां से अपना नामांकन भर दिया है।

2014 के लोकसभा चुनाव में तुमकुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के एसपी मुद्दाहनुमेगोड़ा की जीत हुई थी, एसपी मुद्दाहनुमेगोड़ा को कुल 4,29,868 वोट मिले थे, दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के जीएस बासवाराज को 3,55,827 और तीसरे पर जनता दल सेक्युलर के ए कृष्णप्पा को 2,58,683 वोट मिले थे।