A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 13वीं लिस्ट, CM गहलोत के बेटे वैभव को मिला टिकट

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 13वीं लिस्ट, CM गहलोत के बेटे वैभव को मिला टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की 13वीं सूची जारी कर दी।

Congress releases 13th list of 31 candidates, Ashok Gehlot's son Vaibhav gets ticket too- India TV Hindi Congress releases 13th list of 31 candidates, Ashok Gehlot's son Vaibhav gets ticket too | Facebook

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की 13वीं सूची जारी कर दी। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में लोकसभा की 31 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। कांग्रेस की इस लिस्ट में प्रमुख नाम राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का है जिन्हें जोधपुर से टिकट दिया गया है। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को अलवर एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को बाड़मेर से टिकट दिया गया है।

उत्तर प्रदेश की बात करें तो संभल से मेजर जेपी सिंह, शाहजहांपुर से ब्रह्मस्वरूप सागर, झांसी से शिवशरण कुशवाहा, फूलपुर से पंकज निरंजन, महराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी और देवरिया से नियाज अहमद को टिकट दिया गया है। पंकज निरंजन जहां अपना दल के दूसरे धड़े की नेता कृष्णा पटेल के दामाद हैं वहीं तनुश्री त्रिपाठी जेल में बंद पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी की बेटी हैं। इसके अलावा राजस्थान के टोंक सवाई माधोपुर से नमो नारायण मीणा, उदयपुर से रघुवीर मीणा और कई अन्य नेताओं को टिकट मिला है।


कांग्रेस की इस लिस्ट में राजस्थान से 19, गुजरात से 6 एवं उत्तर प्रदेश से भी 6 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए कुल 262 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।