A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सोनिया रायबरेली और राहुल अमेठी से लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सोनिया रायबरेली और राहुल अमेठी से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश और गुजरात के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के भी नाम हैं जो क्रमशः रायबरेली और अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे।

<p>rahul gandhi and sonia gandhi</p>- India TV Hindi rahul gandhi and sonia gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश और गुजरात के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के भी नाम हैं जो क्रमशः रायबरेली और अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे।

सलमान खुर्शीद को फर्रुखाबाद से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। कुशी नगर से आरपीएन सिंह, फैजाबाद से निर्मल खत्री और सहारनपुर से इमरान मसूद कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। उन्नाव से अनु टंडन और अकबरपुर से राजाराम पाल को कांग्रेस ने टिकट दिया है। यूपी की 11 सीटों के अलावा गुजरात की 4 सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। भरत सोलंकी को आणंद और प्रशांत पटेल को वडोडरा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किया है।

देखें 15 उम्मीदवारों की लिस्ट-

सूत्रों के मुताबिक पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस सूची को मंजूरी मिली। इस सूची में उत्तर प्रदेश के लिए 11 और गुजरात के चार उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।