A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 मप्र: कांग्रेस ने जारी की 12 उम्मीदवारों की लिस्ट, छिंदवाड़ा से CM कमलनाथ के बेटे नकुल को टिकट

मप्र: कांग्रेस ने जारी की 12 उम्मीदवारों की लिस्ट, छिंदवाड़ा से CM कमलनाथ के बेटे नकुल को टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मध्य प्रदेश से 12 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में मध्यप्रदेश की मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का नाम भी है।

<p>CM Kamal Nath's son Nakul to contest from Chhindwara</p>- India TV Hindi CM Kamal Nath's son Nakul to contest from Chhindwara

भोपाल: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मध्य प्रदेश से 12 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में मध्यप्रदेश की मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का नाम भी है। नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से टिकट दिया गया है। जबलपुर से विवेक तन्खा, सीधी से अजय सिंह राहुल टिकट दिया गया है। उज्जैन से बाबुलाल मालवीय चुनाव लड़ेंगे।

देखें पूरी लिस्ट-

कांग्रस की लिस्ट में छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, सागर से प्रभु सिंह, खंडवा से अरुण यादव, दमोह से प्रताप सिंह लोधी, सतना से राजाराम त्रिपाठी, सीधी से अजय सिंह राहुल, जबलपुर से विवेक तन्खा और देवास से प्रहलाद टिपानिया का नाम घोषित किया गया है। रीवा से सिद्धार्थ नाथ तिवारी, दमोह से प्रताप सिंह लोधी, मंडला से कमल मरावी, देवास से प्रहलाद टिपानिया, उज्जैन से बाबूलाल मालवीय, खरगोन से डॉ गोविंद मुजालदे का नाम सूची में शामिल है। इंदौर, ग्वालियर, गुना-शिवपुरी सीट पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है।

कांग्रेस अब तक कुल 369 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।