A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 आचार संहिता उल्लंघन के मामले में PM मोदी को फिर क्लीन चिट, चुनाव आयोग ने खारिज की कांग्रेस की शिकायत

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में PM मोदी को फिर क्लीन चिट, चुनाव आयोग ने खारिज की कांग्रेस की शिकायत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग ने एक और मामले में क्लीन चिट दी है। दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन कहने को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी की शिकायत चुनाव आयोग से की थी, जिसपर आयोग ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या हमें इस मामले में किसी तरह का उल्लंघन नहीं दिखता।

pm modi- India TV Hindi Image Source : PTI Election commission gave clean chit to PM Modi in one more case of MCC violation

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग ने एक और मामले में क्लीन चिट दी है। दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन कहने को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी की शिकायत चुनाव आयोग से की थी, जिसपर आयोग ने कहा कि प्रथम दृष्टया हमें इस मामले में किसी तरह का उल्लंघन नहीं दिखता। बता दें कि पीएम मोदी की चुनाव आयोग से कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन उन्हें आयोग की ओर से क्लीन चिट मिलती जा रही है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो और मामलों में क्लीन चिट दी थी। दरअसल, कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी ने 23 अप्रैल को अहमदाबाद में रोड शो किया। इस दिन राज्य में मतदान था। सूत्रों के अनुसार इस शिकायत को लेकर आयोग इस निष्कर्ष पर पहुंचा था कि मोदी ने आदर्श आचार संहिता और चुनाव कानून का कोई उल्लंघन नहीं किया।

सूत्रों ने सोमवार को बताया था कि आयोग ने पीएम मोदी को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में नौ अप्रैल को उनके द्वारा दिए गए भाषण के सिलसिले में भी पाक साफ करार दिया। चित्रदुर्ग में उन्होंने अपने चुनावी भाषण में नए मतदाताओं से अपना वोट बालाकोट हवाई हमले के नायकों को समर्पित करने का कथित रूप से आह्वान किया था।

उसी दिन उन्होंने महाराष्ट्र में लातूर जिले के औसा में भी ऐसी ही अपील की थी। आयोग ने इस मामले में भी उन्हें क्लीन चिट दी थी लेकिन चुनाव आयुक्तों में एक ने इस मामले में असहमति व्यक्त की थी। वैसे आयोग ने अब तक अपने इन दोनों फैसलों को सार्वजनिक नहीं किया है।

(इनपुट-भाषा)