A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 जीत सुनिश्चित होते ही गंभीर का विरोधियों पर करारा हमला, कहा- न 'लवली' कवर ड्राइव, न 'आतिशी' बल्लेबाजी

जीत सुनिश्चित होते ही गंभीर का विरोधियों पर करारा हमला, कहा- न 'लवली' कवर ड्राइव, न 'आतिशी' बल्लेबाजी

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राजनीतिक पारी का शानदार आगाज किया है। 2019 लोकसभा चुनाव में ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट पर गौतम गंभीर की जीत सुनिश्चित हो गई है।

<p>गौतम गंभीर</p>- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK/GAUTAM GAMBHIR गौतम गंभीर

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राजनीतिक पारी का शानदार आगाज किया है। 2019 लोकसभा चुनाव में ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट पर गौतम गंभीर की जीत सुनिश्चित हो गई है। गंभीर कांग्रेस के उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली से 3.5 लाख से अधिक वोट से आगे चल रहे हैं। वोटों की गिनती अभी जारी है लेकिन वोट के अंतर को देखते हुए गंभीर की जीत तय मानी जा रही है। 2 लाख से ज्यादा वोट के साथ आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी तीसरे नंबर पर चल रही हैं। 

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने के बाद गंभीर ने अनोखे अंदाज में ट्वीट करते हुए विपक्षियों पर करारा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "ना तो ये 'लवली' कवर ड्राइव और ना ही ये 'आतिशी' बल्लेबाजी है। यह बस बीजेपी की 'गंभीर' विचारधारा है, जिसका लोगों ने समर्थन किया है।  मैं बीजेपी के सभी साथियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। हम लोगों के विश्वास को नहीं तोड़ेंगे।" #EkBaarPhirModiSarkar

गंभीर ने अपने दूसरे ट्वीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने अपने इस ट्वीट में लिखा, "इस चुनाव में अरविंद केजरीवाल ने अपना ज़मीर और ईमान खोया है, 8 महीने में अपनी सत्ता खोएगा! जितना कीचड़ AAP ने दिल्ली में फैलाया है, उतना ही ‘कमल’ दिल्ली में  खिलेगा!!"

गौतम गंभीर ने पिछले साल दिसंबर में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्याय ले लिया था। इसके कुछ महीनों बाद ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। यही नहीं बीजेपी ने उन्हें लोकसभा चुनाव 2019 में ईस्ट दिल्ली से अपना उम्मीदवार भी बनाया।

गौरतलब है कि गंभीर के नाम 58 टेस्ट मैचों में 41.95 की औसत से 4154 रन दर्ज हैं, जिसमें 9 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 147 वनडे मैचों में 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 11 शतक और 34 अर्धशतक निकले। वहीं, 37 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 27.41 की औसत से 932 रन बनाए हैं।