A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Ghaziabad Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates​: गाजियाबाद से वीके सिंह की बड़ी जीत

Ghaziabad Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates​: गाजियाबाद से वीके सिंह की बड़ी जीत

Ghaziabad Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates​: सेना से रिटायर होकर भारतीय जनता पार्टी में आए जनरल वीके सिंह ने इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से किस्मत आजमाई और उनकी जीत हुई।

Ghaziabad Election Results- India TV Hindi Ghaziabad Election Results

Ghaziabad  Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates​: उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद हाईप्रोफाइल सीट पर गठन के बाद से ही बीजेपी का कब्जा रहा है। इससे पहले यह संसदीय क्षेत्र हापुड़ लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा था। बीजेपी ने यहां एक बार फिर मौजूदा सांसद वीके सिंह को टिकट दिया है, जबकि सपा ने सुरेश बंसल, तो कांग्रेस ने डॉली शर्मा पर दांव लगाया है।

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर वीके सिंह को 499876 वोट मिलें। इसके साथ ही उन्होंने सपा ने सुरेश बंसल को पछाड़कर किया सीट पर कब्जा।

2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर मोदी लहर ने विरोधियों को बिखेर दिया था। सेना से रिटायर होकर भारतीय जनता पार्टी में आए जनरल वीके सिंह ने इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से किस्मत आजमाई तो उन्हें आधी से अधिक वोट मिली। वीके सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार रहे राजबब्बर को करीब 5 लाख से भी अधिक वोटों से हराया था।