A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 गुजरात में कांग्रेस को दूसरा झटका, एक और विधायक पुरुषोत्तम साबरिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

गुजरात में कांग्रेस को दूसरा झटका, एक और विधायक पुरुषोत्तम साबरिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस विधायक पुरुषोत्तम साबरिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले आज एक और कांग्रेस विधायर जवाहर चावड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

<p>congress president rahul gandhi</p>- India TV Hindi congress president rahul gandhi

अहमदाबाद: गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस विधायक पुरुषोत्तम साबरिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले आज एक और कांग्रेस विधायर जवाहर चावड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दिया था। अहिर समुदाय के दिग्गज नेता चावड़ा ने शुक्रवार को पार्टी एवं विधामसभा से इस्तीफा दे दिया और सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए।

जवाहर 2017 विधानसभा चुनाव में माणावदर विधानसभा क्षेत्र से विजयी घोषित हुए थे। जवाहर चावड़ा ने अपने प्रतिद्वंदी नितिन को करारी शिकस्त दी थी।

2017 के उत्तरार्द्ध में हुए विधानसभा चुनाव में 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 77 सीटें मिली थी। इसके बाद चार विधायक इस्तीफा दे चुके हैं जबकि एक विधायक भगवान बारड को खनिज चोरी के एक मामले में सजा होने के बाद सदन से अयोग्य ठहरा दिया गया था। अब पार्टी विधायकों की संख्या घटकर 72 रह गई है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कभी भी चुनाव की अहम तारीखों का ऐलान हो सकता है ऐसे में दो विधायकों का इस्तीफा देना कांग्रेस के तगड़ा झटका माना जा रहा है।