A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 रजनीकांत के बाएं हाथ की बजाय दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर लगा दी गई स्याही

रजनीकांत के बाएं हाथ की बजाय दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर लगा दी गई स्याही

लोकसभा चुनाव के दौरान बृहस्पतिवार को फिल्म अभिनेता रजनीकांत के बाएं हाथ की जगह दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर स्याही लगाने को लेकर एक मतदान केंद्र के अधिकारी संकट में पड़ सकते हैं।

<p>Indelible ink applied on Rajinikanth's right index...- India TV Hindi Indelible ink applied on Rajinikanth's right index finger

चेन्नई: लोकसभा चुनाव के दौरान बृहस्पतिवार को फिल्म अभिनेता रजनीकांत के बाएं हाथ की जगह दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर स्याही लगाने को लेकर एक मतदान केंद्र के अधिकारी संकट में पड़ सकते हैं।

तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) सत्यव्रत साहू ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश में यह स्पष्ट किया गया है कि पहली प्राथमिकता बाएं हाथ की तर्जनी उंगली होनी चाहिए थी, लेकिन इसमें गलती हो गई होगी। मतदान के दौरान अभिनेता के दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर अमिट स्याही लगाए जाने से जुड़ी खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने यह बात कही।

साहू ने संवाददाताओं से कहा कि चुनाव आयोग का निर्देश है कि स्याही लगाने के लिए बाएं हाथ की तर्जनी उंगली को प्राथमिकता दी जानी चाहिए या इसके बाद वाली या उसके भी बाद वाली उंगली पर स्याही लगाई जाए। यदि ऐसा संभव नहीं हो तो दाएं हाथ की उंगली पर स्याही लगाई जा सकती है।

यह पूछे जाने पर कि किस तरह की कार्रवाई की जा सकती है, इस पर साहू ने कहा, ‘‘देखते हैं। यह गलती प्रतीत होती है।’’