A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 कांग्रेस का बड़ा फैसला, भोपाल से चुनाव लड़ेंगे दिग्‍विजय सिंह, कमलनाथ ने की घोषणा

कांग्रेस का बड़ा फैसला, भोपाल से चुनाव लड़ेंगे दिग्‍विजय सिंह, कमलनाथ ने की घोषणा

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से लोक सभा चुनाव में उतारने का निर्णय लिया है।

<p>digvijay Singh</p>- India TV Hindi digvijay Singh

कांग्रेस ने मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और वरिष्‍ठ नेता दिग्‍विजय सिंह को भोपाल से लोक सभा चुनाव में उतारने का निर्णय लिया है। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने आज पत्रकारों के सामने दिग्‍विजय सिंह के चुनाव में उतरने की घोषणा की है। दिग्‍विजय सिंह 16 साल बाद सक्रिय राजनीति में लौट रह हैं। दिग्विजय 2003 में 10 साल तक मुख्‍यमंत्री रहने के बाद वे सक्रिय राजनीति से दूर चले गए थे। यह उनका पहला लोकसभा चुनाव होगा। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को हुई चुनाव समिति की बैठक में दिग्‍विजय सिंह का नाम फाइनल किया गया। 

बता दें कि भोपाल बीजेपी का पुराना गढ़ रहा है। यहां से बीजेपी पिछले 8 चुनावों में जीत दर्ज कर चुकी है। 2014 के लोकसभा चुनावों में यहां से बीजेपी के आलोक संजर विजयी रहे थे। वहीं 1999 में यहां से उमा भारती और 2004 और 2009 में कैलाश जोशी ने जीत दर्ज की थी। ऐसे में साफ है कि कांग्रेस किसी भी सीट पर बीजेपी को वॉकओवर देने के मूड में नहीं है। 

इससे पहले कमल नाथ ने कहा था कि दिग्‍विजय सिंह को किसी मुश्किल सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। वहीं आज कमल नाथ ने इसकी घोषणा कर दी। इससे पहले माना जा रहा था कि दिग्‍विजय को कांग्रेस भोपाल, इंदौर या विदिशा से उतार सकती है।