A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 गिरिराज को टक्कर देने मैदान में उतरा कन्हैया, बेगूसराय से नामांकन दाखिल किया

गिरिराज को टक्कर देने मैदान में उतरा कन्हैया, बेगूसराय से नामांकन दाखिल किया

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने मंगलवार को बेगूसराय लोकसभा सीट से नामांकन का पर्चा दाखिल किया। 

Former JNU students' union president Kanhaiya Kumar - India TV Hindi Image Source : PTI Former JNU students' union president Kanhaiya Kumar 

बेगूसराय: जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने मंगलवार को बेगूसराय लोकसभा सीट से नामांकन का पर्चा दाखिल किया। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नेता कन्हैया कुमार बारिश के बीच अपना नामांकन करने पहुंचे। जीरोमाइल से बेगूसराय कचहरी की ओर रवाना हुए कन्हैया के काफिले में शामिल हजारों लोग हाथ में लाल झंडे लिए हुए थे। सैकड़ों लोग पैदल चल रहे थे, लगभग पांच सौ लोग साइकिल से और डेढ़ सौ लोग मोटरसाइकिल से चलते देखे गए। 

कन्हैया ने नामांकन दर्ज करने से पहले ट्वीट किया, "मां के आशीर्वाद और दुआओं के साथ नामांकन के लिए निकल रहा हूं। यह सीख उनसे ही मिली है कि लक्ष्य चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो, अगर हम लगातार कोशिश करें तो जीत जरूर मिलती है..और यह भी कि पूरी दुनिया के दुख-दर्द को अपना दुख-दर्द समझना ही इंसान होने की पहली शर्त है।" 

कन्हैया ने नामांकन दाखिल करने के मौके पर आए लोगों को धन्यवाद देते हुए एक अन्य ट्वीट में लिखा, "अम्मा फातिमा नफीस, जिग्नेश, शेहला, गुरमेहर समेत उन तमाम साथियों का शुक्रिया जो संविधान और लोकतंत्र को बचाने के संघर्ष को मजबूत करने के लिए बेगूसराय आए हैं। जहां देखो, वहां हमारे साथी लाल झंडों के साथ नजर आ रहे हैं। एकजुटता का ऐसा भव्य नजारा सबमें जोश भर रहा है।" 

जेएनयू से पीएचडी की डिग्री हासिल कर चुके 32 वर्षीय कन्हैया कुमार का गृहजिले बेगूसराय में मुख्य मुकाबला भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से है। राजद ने यहां तनवीर हसन को फिर अपना उम्मीदवार बनाया है। कन्हैया ने कहा है कि उनकी लड़ाई सिर्फ भाजपा से है। महागठबंधन के साथ सीटों की साझेदारी की बात न बन पाने पर वामदलों ने अपना साझा उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया। बेगूसराय में चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है और परिणाम 23 मई को आना है।