A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Kannauj Lok Sabha Chunav Result 2019: कन्‍नौज पर नहीं चला सपा का जादू, डिपंल यादव को भारी मतों से हरा कर सुब्रत पाठक जीते

Kannauj Lok Sabha Chunav Result 2019: कन्‍नौज पर नहीं चला सपा का जादू, डिपंल यादव को भारी मतों से हरा कर सुब्रत पाठक जीते

Kannauj Lok Sabha Chunav Result 2019: सपा अपना गढ़ नहीं बचा सकी। कन्नौज में डिंपल यादव को भारी मतों से हराकर सुब्रत पाठक विजयी हुए।

Kannauj Election Result- India TV Hindi Kannauj Election Result

Kannauj Lok Sabha Chunav Result 2019: कभी अपने सुगंधित इत्रों के लिए मशहूर कन्‍नौज  इस समय लोकसभा चुनाव में उत्‍तर प्रदेश की सबसे चर्चित सीट बना हुआ है। यादव परिवार की बहू और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव एक बार फिर कन्‍नौज सीट से खड़ी हुई थीं।लेकिन वह अपना कमाल नहीं दिखा सकी। जिसके साथ ही इस बार कन्नौज से भाजपा के सुब्रत पाठक भारी मतों के साथ जीत गए है।

कन्‍नौज लोकसभा सीट चुनाव के रुझान की शुरुआत में डिंपल यादव आगे चल रही थीं। अचानक पांसा बदला और लगातार सुब्रत पाठक के खाते में वोट आने लगें और वह 30164 वोट के साथ कन्नौज की सीट को जीत लिया।

2014 के लोकसभा चुनाव में एसपी के टिकट पर डिंपल यादव ने बीजेपी के सुब्रत पाठक को लगभग 20 हजार वोटों से हराया था। तब बहुजन समाज पार्टी भी मैदान में थी। बीएसपी के निर्मल तिवारी को 1 लाख 27 हजार वोट मिले थे। बीजेपी ने इस बार सुब्रत पाठक को फिर मैदान में उतारा है।

लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए क्लिक करें- लोकसभा चुनाव