A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 लोकसभा चुनाव: BJP ने जारी की 9वीं लिस्ट, 4 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

लोकसभा चुनाव: BJP ने जारी की 9वीं लिस्ट, 4 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की अपनी नौवीं लिस्ट जारी कर दी है।

PM Narendra Modi and BJP Chief Amit Shah | PTI- India TV Hindi PM Narendra Modi and BJP Chief Amit Shah | PTI

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की अपनी नौवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने 4 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद असम के एक, कर्नाटक के दो और उत्तर प्रदेश की हाथरस सीट से पार्टी के उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी अभी तक कुल मिलाकर 314 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

बीजेपी की इस लिस्ट के मुताबिक, पूर्वोत्तर के राज्य असम की नौगोंग लोकसभा सीट से रूपक शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कर्नाटक की बेंगलुरु ग्रामीण सीट से अश्वत नारायण और बेंगलुरु दक्षिण सीट से सूर्जा को टिकट दिया गया है। इनके अलावा उत्तर प्रदेश की हाथरस (सुरक्षित) सीट पर पार्टी ने राजवीर वाल्मिकी पर भरोसा जताया है। आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी अपने उम्मीदवारों की 8 सूचियां जारी कर चुकी है और कई राज्यों में अपने सारे प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।​


लोकसभा चुनावों के उम्मीदवारों की घोषणा के अलावा बीजेपी ने ओडिशा की बीजापुर विधानसभा सीट के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा की है। पार्टी ने इस सीट से सनत गडतिया को मैदान में उतारा है। ओडिशा विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की यह चौथी लिस्ट है। आपको बता दे कि ओडिशा विधानसभा चुनावों में भाजपा का मुख्य मुकाबला मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अगुवाई वाली बीजू जनता दल से होगा।