A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Lok Sabha Election 2019 Results: सिर्फ 181 वोटों के अंतर से बीजेपी ने जीती यूपी की यह सीट

Lok Sabha Election 2019 Results: सिर्फ 181 वोटों के अंतर से बीजेपी ने जीती यूपी की यह सीट

लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले गठबंधन एनडीए ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शानदार जीत दर्ज की है।

Machhlishahr Lok Sabha Election 2019 Results Live Updates- India TV Hindi Machhlishahr Lok Sabha Election 2019 Results Live Updates | PTI Representational

लखनऊ: लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले गठबंधन एनडीए ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शानदार जीत दर्ज की है। यह जीत कितनी खास है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद नरेंद्र मोदी ही ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। इन चुनावों में कुछ चौंकाने वाले नतीजे भी रहे हैं, जिनमें से एक उत्तर प्रदेश की मछलीशहर लोकसभा सीट से आया परिणाम भी है।

सिर्फ 181 वोटों से जीते बीजेपी प्रत्याशी
जौनपुर जिले में पड़ने मछलीशहर सीट के समीकरण कुछ ऐसे थे कि यहां से महागठबंधन को बढ़त हासिल थी। शुरुआत में लगा भी कि महागबंधन की तरफ से उतारे गए बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी त्रिभुवन राम जीत हासिल कर लेंगे, लेकिन अंत में उनकी किस्मत दगा दे गई। मछलीशहर लोकसभा सीट (सुरक्षित) से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी भोलानाथ सरोज ने 181 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। भोलानाथ को जहां 4,88,397 वोट मिले वहीं त्रिभुवन 4,88,216 वोट ही जुटा पाए।

नोटा में पड़े 10,830 वोट
मछलीशहर की सीट पर 10,830 वोट नोटा को पड़े। वहीं, तीन निर्दलीय ऐसे भी थे जिन्हें 5 हजार से ज्यादा वोट हासिल हुए। आपको बता दें कि इन लोकसभा चुनावों में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी एवं राष्ट्रीय लोकदल के बीच गठबंधन हुआ था। चुनाव परिणामों को देखने पर पता चलता है कि तीनों पार्टियां मिलकर भी बीजेपी को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा पाईं।