A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 लोकसभा चुनाव: बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूछा, EC साध्वी प्रज्ञा का नामांकन रद्द क्यों नहीं कर रहा?

लोकसभा चुनाव: बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूछा, EC साध्वी प्रज्ञा का नामांकन रद्द क्यों नहीं कर रहा?

बसपा प्रमुख ने इससे पहले प्रचार से बैन किए जाने के बाद चुनाव आयोग पर जातिगत भावना से काम करने का आरोप लगाया था।

BSP Supremo Mayawati | PTI- India TV Hindi BSP Supremo Mayawati | PTI

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों में आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर बदस्तूर जारी है। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ चुनाव आयोग को भी निशाने पर लिया है। सोमवार को ट्वीट्स के जरिए बसपा नेता ने मोदी पर निशाना साधा और कहा कि मीडिया की जबर्दस्त आलोचनाओं के बावजूद चुनाव आयोग निष्पक्षता से काम नहीं रहा है और इसके जिम्मेदार मोदी हैं। इसके साथ ही मायावती ने साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी को लेकर भी सवाल खड़े किए।

सोमवार को किए गए एक ट्वीट में मायावती ने लिखा, ‘मीडिया की जबर्दस्त आलोचनाओं के बावजूद चुनाव आयोग अगर जनसंतोष के मुताबिक निष्पक्षता से काम नहीं कर रहा है तो यह देश के लोकतंत्र के लिए बड़ी चिन्ता की बात है व इस गिरावट के लिए असली जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि बीजेपी व पीएम श्री मोदी हैं जो गंभीर चुनावी आरोपों से घिरे हैं।’ आपको बता दें कि बसपा प्रमुख ने इससे पहले प्रचार से बैन किए जाने के बाद चुनाव आयोग पर जातिगत भावना से काम करने का आरोप लगाया था।

वहीं, अपने ट्वीट्स में मायवती ने भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा पर भी निशाना साधा है। एक अन्य ट्वीट में मायावती ने लिखा है, ‘भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी व मालेगांव ब्लास्ट आरोपी साध्वी प्रज्ञा का दावा है कि वे ’धर्मयुद्ध’ लड़ रही हैं। यही है बीजेपी/आरएसएस का असली चेहरा जो लगातार बेनकाब हो रहा है। लेकिन आयोग केवल नोटिसें ही क्यों जारी कर रहा है व बीजेपी रत्न प्रज्ञा का नामांकन क्यों नहीं रद्द कर रहा है?’