A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 यूपी में फिर बुर्के पर घमासान, अमरोहा से बीजेपी प्रत्‍याशी कंवर सिंह तंवर ने लगाया फर्जी वोटिंग का आरोप

यूपी में फिर बुर्के पर घमासान, अमरोहा से बीजेपी प्रत्‍याशी कंवर सिंह तंवर ने लगाया फर्जी वोटिंग का आरोप

लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में आज यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच एक बार फिर यूपी में बुर्के को लेकर घमासान मच गया है। पश्चिमी यूपी की अमरोहा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर ने बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है।

<p>Lok Sabha 2019</p>- India TV Hindi Lok Sabha 2019

लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में आज यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच एक बार फिर यूपी में बुर्के को लेकर घमासान मच गया है। पश्चिमी यूपी की अमरोहा सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार कंवर सिंह तंवर ने बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है। तंवर के मुताबिक मतदान बूथ पर मुस्लिम महिलाओं की जांच की कोई व्‍यवस्‍था नहीं है। ये महिलाएं बुर्के में वोट डालने आ रही हैं, जिसके चलते यहां जमकर फर्जी वोटिंग होने की संभावना है। 

वहीं तंवर के इन आरोपों का जवाब देते हुए अमरोहा से ही महागठबंधन के प्रत्‍याशी दानिश अली ने इन आरोपों को मनगढंत और झूठा बताया है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा वोटों का ध्रुवीकरण कर रही है, जिसके चलते इस प्रकार के फर्जी आरोप लगातार मतदान प्रक्रिया को बाधित किया जा रहा है। 

बता दें कि इससे पहले प्रथम चरण के मतदान में मुजफ्फर नगर सीट से भाजपा के प्रत्‍याशी संजीव बालियान ने भी इसी प्रकार का आरोप लगाया था। संजीव बालियान ने चुनाव आयोग से फर्जी वोटिंग की शिकायत करते हुए कहा था कि मुस्लिम महिलाएं बुर्के की आड़ में फर्ज़ी वोटिंग कर रही हैं। उनकी पहचान स्‍थापित करने की फिलहाल कोई व्‍यवस्‍था नहीं है। चेहरा छिपाने के चलते मतदान अधिकारी सही व्‍यक्ति की पहचान नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन निर्वाचन आयोग ने संजीव बालियान के आरोपों का खंडन किया था। निर्वाचन आयोग ने कहा था कि बालियान के आरोप निराधार हैं। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी से जानकारी ली गई। किसी को भी बिना पहचान किये मतदान नही करने दिया जा रहा है।