A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 चुनाव आयोग के बाद Twitter ने की योगी पर कार्रवाई, 'वायरस' ट्वीट हटाया

चुनाव आयोग के बाद Twitter ने की योगी पर कार्रवाई, 'वायरस' ट्वीट हटाया

ट्विटर ने चुनाव आयोग के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो विवादित ट्वीट हटा दिए हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

<p>yogi adityanath</p>- India TV Hindi yogi adityanath

नई दिल्ली: ट्विटर ने चुनाव आयोग के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो विवादित ट्वीट हटा दिए हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

योगी आदित्यनाथ ने पांच अप्रैल को ट्वीट किए थे जिसमें उन्होंने ऑल इंडिया मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) को "हरा वायरस" करार दिया था। आईयूएमएल इसके खिलाफ चुनाव आयोग गई थी और आदित्यनाथ का ट्वीटर अकाउंट बंद करने आग्रह किया था। एक अधिकारी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट हटा दिए गए हैं।

योगी ने इस ट्वीट में लिखा था, 'मुस्लिम लीग एक वायरस है। एक ऐसा वायरस जिससे कोई संक्रमित हो गया तो वो बच नहीं सकता और आज तो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ही इससे संक्रमित हो चुका है। सोचिये अगर ये जीत गए तो क्या होगा? ये वायरस पूरे देश मे फैल जाएगा।'

yogi tweet

बताया जा रहा है कि ट्विटर इंडिया ने बीजेपी नेता गिरिराज सिंह, एमएलए मनजिंदर सिंह सिरसा, अभिनेत्री कोयना मित्रा के सांप्रदायिक प्रकृति के 34 ट्वीट के खिलाफ ऐक्‍शन लेते हुए या तो उन्‍हें अपनी साइट से हटा दिया है या फिर उसे भारत में दिखने पर रोक लगा दी है।