A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 दिग्विजय, प्रज्ञा और सिंधिया समेत मध्य प्रदेश की पांच प्रमुख सीटों का Exit Poll, जानिए- कौन जीत सकता है

दिग्विजय, प्रज्ञा और सिंधिया समेत मध्य प्रदेश की पांच प्रमुख सीटों का Exit Poll, जानिए- कौन जीत सकता है

रविवार को सामने आए एग्जिट पोल के नतीजों में लोकसभा चुनावों में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी सरकार की जीत होती नजर आ रही है।

<p>Madhya Pradesh Exit Poll of 5 main lok sabha</p>- India TV Hindi Madhya Pradesh Exit Poll of 5 main lok sabha

नई दिल्ली: रविवार को सामने आए एग्जिट पोल के नतीजों में लोकसभा चुनावों में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी सरकार की जीत होती नजर आ रही है। उन्हीं एक्जिट पोल नतीजों में से आज हम आपको मध्य प्रदेश की पांच प्रमुख सीटों का एग्जिट पोल बताने जा रहे हैं। इन सीटों में दिग्विजय सिंह, प्रज्ञा ठाकुर और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे दिग्गजों की सीटें शामिल हैं।

भोपाल

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट इन चुनावों की सबसे चर्चित लोकसभा सीटों में से एक है। यहां से कांग्रेस के दिग्वियज सिंह और BJP की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर आमने सामने हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक दिग्वियज सिंह पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भारी पड़ती नजर आ रही हैं। अगर एग्जिट पोल सही होते हैं तो यहां से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जीतकर संसद पहुंचने वाली हैं।

गुना

मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट पर 12 मई को छठे चरण में वोट डाले गए। इस बार गुना सीट पर 69.89 फीसदी मतदान हुए और 13 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। एग्जिट पोल के मुताबिक यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया जीत रहे हैं।

छिंदवाड़ा

मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है। यहां से कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल कमल नाथ को लेकर खूब चर्चा हुई। अब एग्जिट पोल के मुताबिक नकुल कमल नाथ जीतते हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव में चौथे चरण में इस सीट पर वोट डाले गए थे।

मुरैना 

मध्य प्रदेश की मुरैना लोकसभा सीट पर छठवें चरण में 12 मई को वोट डाले गए थे। इस बार यहां पर 61.97 फीसदी मतदान हुआ, जबकि पिछली बार साल 2014 के लोकसभा चुनाव में 49.95 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। एग्जिट पोल के मुताबिक यहां से BJP के नरेंद्र सिंह तोमर के जीतने की संभावना है।

इंदौर

मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट देश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है। एग्जिट पोल के मुताबिक इस सीट पर BJP का झंडा बुलंद होता दिख रहा है। एग्जिट पोल अगर सही साबित हुए तो BJP के शंकर लालवाणी जीत हासिल करने वाले हैं।