A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 ‘दीदीगीरी’ कर रही हैं ममता बनर्जी, मानसिक संतुलन खो बैठी हैं: विजय रूपाणी

‘दीदीगीरी’ कर रही हैं ममता बनर्जी, मानसिक संतुलन खो बैठी हैं: विजय रूपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता रोडशो के दौरान हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथ लेते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठी हैं और ‘दीदीगीरी’ में लिप्त हो रही हैं।

<p>mamata banerjee</p>- India TV Hindi mamata banerjee

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता रोडशो के दौरान हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथ लेते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठी हैं और ‘दीदीगीरी’ में लिप्त हो रही हैं।

रूपाणी ने वडोदरा में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता ममता और उनकी पार्टी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस को उपयुक्त जवाब देगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि दीदी (ममता) अपना मानसिक संतुलन पूरी तरह से खो चुकी हैं। उन्होंने लोकतंत्र को कलंकित किया और दीदीगीरी (शब्द दादागीरी के समान) में लिप्त हुईं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भारत और पश्चिम बंगाल के लोग ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं करेंगे। पश्चिम बंगाल के लोग चुनाव में उन्हें उपयुक्त जवाब देंगे।’’

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर चला। बुधवार को शाह के रोडशो के दौरान झड़प हो गई। इस क्रम में समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी गई जिसके लिए दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं।