A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 हरियाणा में भी कांग्रेस की ‘ना’ के बाद, सिर्फ दिल्ली में गठबंधन के लिए AAP तैयार नहीं: मनीष सिसोदिया

हरियाणा में भी कांग्रेस की ‘ना’ के बाद, सिर्फ दिल्ली में गठबंधन के लिए AAP तैयार नहीं: मनीष सिसोदिया

आप ने पंजाब के बाद हरियाणा में भी गठबंधन के लिए कांग्रेस की ना के बाद सिर्फ़ दिल्ली में गठबंधन की संभावना से इंकार कर दिया है।

Manish Sisodia- India TV Hindi Image Source : PTI Manish Sisodia

नई दिल्ली: आप ने पंजाब के बाद हरियाणा में भी गठबंधन के लिए कांग्रेस की ना के बाद सिर्फ़ दिल्ली में गठबंधन की संभावना से इंकार कर दिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा, “कांग्रेस ने कल रात हरियाणा में भी आप के साथ गठबंधन से इंकार कर दिया है, ऐसे में सिर्फ़ दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन के लिए आप तैयार नहीं है।” 

सिसोदिया ने कहा कि आप ने गठबंधन की पहल सिर्फ़ देश को ‘मोदी-शाह’ की जोड़ी को फिर से सत्ता में आने से रोकने के लिए की थी, लेकिन कांग्रेस सीटों के गणित में लगी है। उसका मक़सद मोदी-शाह की जोड़ी के ख़तरे से देश को बचाना नहीं है। हालांकि, उन्होंने अभी भी गठबंधन की बातचीत पर पूर्णविराम लगने के सवाल पर कहा, “हमने अपनी तरफ़ से हर सम्भव प्रयास कर लिया है। अब कांग्रेस के ऊपर है कि वह क्या करती है।”

उन्होंने कहा कि “मुझे नहीं लगता है कि कांग्रेस भाजपा को रोकने के लिए संजीदा है।” इस दौरान गठबंधन के लिए बातचीत कर रहे आप के राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने कहा, “कल कांग्रेस ने पंजाब और हरियाणा में गठबंधन का अध्याय बंद कर दिया है। हमें नहीं समझ आ रहा है कि कांग्रेस, मोदी-शाह की जोड़ी को सत्ता में आने की संभावना को ज़िंदा क्यों रख रही है।”