A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Mathura Lok Sabha Chunav Result 2019: मथुरा लोकसभा सीट से एक बार फिर हेमा मालिनी भारी मतों के साथ हुई विजयी

Mathura Lok Sabha Chunav Result 2019: मथुरा लोकसभा सीट से एक बार फिर हेमा मालिनी भारी मतों के साथ हुई विजयी

Mathura Lok Sabha Chunav Result 2019 Live Updates: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी एक बार फिर मथुरा से चुनाव जीत चुकी हैं।

<p>Mathura Election Results</p>- India TV Hindi Mathura Election Results
Mathura Lok Sabha Chunav Result 2019 Live Updates: पौराणिक नगरी मथुरा में पिछले लोकसभा चुनाव की तरह इस बार भी ग्‍लैमर का तड़का लगा है। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी एक बार फिर मथुरा से चुनाव लड़ रही थीं। जिसमें उन्होंने सपा, बसपा और आरएलडी गठबंधन के प्रत्‍याशी आरएलडी के नरेंद्र सिंह और कांग्रेस से महेश पाठक को हरा कर यहां की सीट जीत ली हैं।
 
मथुरा लोकसभा सीट हेमा मालिनी को 287892 वोट मिलें। वहीं सपा- बसपा और आरएलडी गठबंधन के प्रत्‍याशी आरएलडी के नरेंद्र सिंह को करना पड़ा हार का सामना।
 
बता दें कि 2014 में चली मोदी लहर में अभिनेत्री हेमा मालिनी ने 50 फीसदी से अधिक वोट पाकर जीत दर्ज की थी।  मथुरा लोकसभा में कुल 5 लोकसभा सीटें छाता, मांट, गोवर्धन, मथुरा और बलदेव की विधानसभा सीट आती हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां मांट सीट पर बहुजन समाज पार्टी को जीत मिली थी, जबकि बाकी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां हेमा मालिनी को करीब 53 फीसदी वोट मिले थे। रालोद का गढ़ माने जाने वाली इस सीट पर अजित चौधरी के बेटे जयंत को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। 2014 में इस सीट पर 64 फीसदी मतदान हुआ था।