A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 ये हैं नरेंद्र मोदी के वो सिपहसलार जिन्होंने जीत का रिकॉर्ड बना दिया

ये हैं नरेंद्र मोदी के वो सिपहसलार जिन्होंने जीत का रिकॉर्ड बना दिया

लगातार दूसरी बार संसद पहुंचे प्रवेश वर्मा भी सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाले सांसदों में शामिल हैं। पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार प्रवेश वर्मा ने 5 लाख 78 हजार चार सौ छियासी वोट से जीत दर्ज की।

ये हैं नरेंद्र मोदी के वो सिपहसलार जिन्होंने जीत का रिकॉर्ड बना दिया- India TV Hindi ये हैं नरेंद्र मोदी के वो सिपहसलार जिन्होंने जीत का रिकॉर्ड बना दिया

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के बाद जहां कांग्रेस में हड़कंप मचा है तो वहीं बीजेपी को प्रचंड जीत दिलाने वाले सियासत के सबसे बड़े धुरंधर नरेंद्र मोदी की ताजपोशी की तैयारी चल रही है। सभी चुनावी नतीजे आने के बाद आपको बताते हैं मोदी के उन सिपहसलारों के बारे में जिन्होंने जीत का रिकॉर्ड बना दिया है। शुरुआत खुद पीएम मोदी से करते हैं।

बीजेपी की प्रचंड जीत के नायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार भी वाराणसी से जीत का रिकॉर्ड बना दिया। मोदी ने यहां एसपी की शालिनी यादव को 4 लाख 79 हजार पांच सौ पांच वोट से हराया।

मोदी के बाद अमित शाह की बात करें तो बीजेपी अध्यक्ष पहली बार लोकसभा के रण में उतरे थे और पहली ही बार में उन्होंने रिकॉर्ड बना दिया। गांधीनगर सीट से अमित शाह ने 5 लाख 57 हजार चौदह वोट से जीत दर्ज की।

गुजरात की नवसारी सीट से बीजेपी उम्मीदवार सीआर पाटिल ने 2019 चुनाव की सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बना दिया है। सीआर पाटिल ने 6 लाख नवासी हजार 668 वोट से जीत दर्ज की।

करनाल सीट से बीजेपी के संजय भाटिया 2019 चुनाव में सबसे बड़े मार्जिन से जीत दर्ज करने वालों में दूसरे नंबर पर रहे। संजय भाटिया ने कांग्रेस के कुलदीप शर्मा को 6 लाख 56 हजार 142 वोट से हराया। भाटिया को कुल वोटों का 70.08 फीसदी मिला।

बीजेपी के कृष्णपाल गुर्जर ने भी फरीदाबाद से चुनावी जीत का नया रिकॉर्ड बनाया। कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस के अवतार सिंह भड़ाना को 6 लाख 38 हजार 239 वोट से हराया।

लगातार दूसरी बार संसद पहुंचे प्रवेश वर्मा भी सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाले सांसदों में शामिल हैं। पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार प्रवेश वर्मा ने 5 लाख 78 हजार चार सौ छियासी वोट से जीत दर्ज की।

पहली बार लोकसभा पहुंचने वाले हंसराज हंस ने भी रिकॉर्ड बना दिया। हंसराज हंस ने नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से 5 लाख 53 हजार आठ सौ सन्तानबे वोट से जीत दर्ज की।

गाजियाबाद से बीजेपी के जनरल वीके सिंह ने इस बार भी रिकॉर्ड मार्जिन से जीत दर्ज की। वीके सिंह ने एसपी के सुरेश बंसल को 5 लाख एक हजार पांच सौ वोट से जीत दर्ज की।