A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 'लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे नवजोत सिंह सिद्धू'

'लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे नवजोत सिंह सिद्धू'

कांग्रेस की एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू लोकसभा चुनाव प्रचार में कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे। सिद्धू अपनी हाजिर-जवाबी और बेबाक शैली के लिए मशहूर हैं।

<p>navjot singh sidhu</p>- India TV Hindi navjot singh sidhu

चंडीगढ़: कांग्रेस की एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू लोकसभा चुनाव प्रचार में कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे। सिद्धू अपनी हाजिर-जवाबी और बेबाक शैली के लिए मशहूर हैं। पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृति मामलों के 55 वर्षीय मंत्री भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर गलियारे के लिए अपने प्रयासों को लेकर सुर्खियों में आए थे और वह कांग्रेस के लिए ‘‘स्टार प्रचारक’’ रहे हैं।

कांग्रेस की पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी ने कहा, ‘‘सिद्धू देश भर में कांग्रेस के लिए स्टार प्रचारकों में शुमार रहे हैं। लोगों से जुड़ने का उनका अलग अंदाज है और उनका प्रचार काफी महत्व रखता है।’’

क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिए 17 दिन आक्रामक चुनाव प्रचार किया था, जिसके कारण उनके गले में स्वर तंत्री को नुकसान पहुंचा था और डॉक्टरों ने उन्हें पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी थी।

सिद्धू पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद हाल में अपने बयानों से विवाद के केंद्र में आ गए थे और इसके कारण उन्हें एक मशहूर टेलीविजन हास्य कार्यक्रम से हटा दिया गया था। कुमारी ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस चुनावी वादों को पूरा करने में नाकाम रही भाजपा सरकार को निशाना बनाएगी।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ये राष्ट्रीय चुनाव है और भाजपा 2014 में बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई थी लेकिन उसने इनमें से एक वादे को भी पूरा नहीं किया। लोग यह जानना चाहते हैं कि उन्हें क्या वादा किया गया था और क्या कुछ मिला।’’