A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 अगले 25 वर्ष तक कोई भी नहीं कर सकता मोदी का मुकाबला: शिवसेना

अगले 25 वर्ष तक कोई भी नहीं कर सकता मोदी का मुकाबला: शिवसेना

भाजपा नीत राजग को लोकसभा चुनाव मतगणना रुझान में प्रचंड बढ़त के बीच शिवसेना ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि कोई भी अगले 25 वर्षों तक उन्हें चुनौती नहीं दे पाएगा।

PM Narendra Modi- India TV Hindi PM Narendra Modi

मुम्बई: भाजपा नीत राजग को लोकसभा चुनाव मतगणना रुझान में प्रचंड बढ़त के बीच शिवसेना ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि कोई भी अगले 25 वर्षों तक उन्हें चुनौती नहीं दे पाएगा। शिवसेना सांसद ने कहा कि इस बार की राजग की जीत 2014 से बड़ी होगी। शिवेसना सांसद संजय राउत ने कहा कि जनता ने उन विपक्षी दलों को करारा जवाब दिया है जो मोदी के खिलाफ राफेल लड़ाकू विमान सौदे जैसे मुद्दों को लेकर ‘‘भ्रम का एक वातावरण’’ बनाने का प्रयास कर रहे थे। 

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना पिछले पांच वर्ष के दौरान अक्सर भाजपा की आलोचना करती रही लेकिन लोकसभा चुनाव में वह साथ में मैदान में उतरी। उन्होंने यहां संवाददताओं से कहा, ‘‘पूरा देश मोदीमय हो गया है।’’ राउत ने कहा, ‘‘सच्चाई स्वीकार करनी पड़ेगी कि कोई भी मोदी का मुकाबला नहीं कर पाएगा। आज जनादेश ऐसा है कि अगले 25 वर्षों तक कोई भी (मोदी का) मुकाबला नहीं कर पाएगा।’’ राज्यसभा सदस्य ने कहा कि भाजपा नीत राजग राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है जहां कांग्रेस ने पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की थी। 

उन्होंने कहा, ‘‘देश ने फिर से अगले पांच वर्ष के लिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भरोसा जताया है। वह अगले पांच वर्षों में देश को और आगे ले जाएंगे।’’ राउत ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्षी दल जरूरी होते हैं , लेकिन उन्हें आत्ममंथन करना चाहिए कि लोगों ने उन्हें क्यों खारिज कर दिया।’’ चुनाव आयोग की ओर से मुहैया कराये गए रुझानों के अनुसार महाराष्ट्र में भाजपा ने एक सीट पर जीत दर्ज कर ली है और 22 अन्य पर बढ़त बनाये हुए है और शिवसेना 18 सीटों पर आगे है। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं। कांग्रेस और उसकी सहयोगी राकांपा क्रमश: एक और चार सीटों पर आगे हैं।