A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Pilibhit Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates​: पीलीभीत से वरुण गांधी भारी मतों के साथ हुए विजयी

Pilibhit Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates​: पीलीभीत से वरुण गांधी भारी मतों के साथ हुए विजयी

Pilibhit Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates​: प्रदेश में अमेठी और रायबरेली के अलावा पीलीभीत वो लोकसभा सीट है जिसे देश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है। इस बार वरुण गांधी की जीत हुई।

Pilibhit Election Results- India TV Hindi Pilibhit Election Results

Pilibhit Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates​:  उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली के अलावा पीलीभीत वो लोकसभा सीट है जिसे देश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है। इस सीट पर पिछले तीन दशक से मेनका गांधी और बेटे वरुण गांधी का ही राज रहा है। पिछली बार मेनका गांधी ने यहां से चुनाव लड़ा था और इस बार उनके बेटे वरुण गांधी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के हेमराज वर्मा और जनता दल यूनाइटेड के डॉक्टर भरत के बीच है। यहां से 6 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में हैं।

पीलीभीत लोकसभा सीट पर  वरुण गांधी 254386 वोटों के साथ जीत गए हैं। जबकि समाजवादी पार्टी के हेमराज वर्मा  को हार का सामना ककना पड़ा।

2014 के लोकसभा चुनाव में पीलीभीत में कुल 62.9% मतदान हुआ जिसमें बीजेपी की मेनका गांधी को 52 फीसदी से भी ज्यादा वोट मिले और उन्होंने चुनाव में एकतरफा जीत हासिल की। मेनका गांधी को 52.1% और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को 22.8% वोट हासिल हुए थे।