A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 पटना जा रहे राहुल गांधी के विमान में अचानक आई खराबी, आधे रास्ते से लौटे दिल्ली

पटना जा रहे राहुल गांधी के विमान में अचानक आई खराबी, आधे रास्ते से लौटे दिल्ली

राहुल गांधी आज दोपहर 11 बजे समस्तीपुर में पार्टी के उम्मीदवार डॉ. अशोक कुमार के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करेने वाले थे। इस सभा को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा भी संबोधित करने वाले थे।

पटना जा रहे राहुल गांधी के विमान में अचानक आई खराबी, आधे रास्ते से लौटे दिल्ली- India TV Hindi पटना जा रहे राहुल गांधी के विमान में अचानक आई खराबी, आधे रास्ते से लौटे दिल्ली

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार समेत कई राज्यों के दौरे पर हैं। इसी सिलसिले में वो एक चुनावी सभा को संबोधित करने पटना जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही अचानक उनके विमान में कुछ खराबी आ गई और उन्हें आधे रास्ते से दिल्ली लौटना पड़ा। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “आज पटना जाने के दौरान हमारी विमान का इंजन खराब हो गई। हमें मजबूरी में दिल्ली लौटना पड़ा। जिसकी वजह से आज समस्तीपुर (बिहार), बालासोर (उड़ीसा) और संगमनेर (महाराष्ट) बैठकें देर से चलेंगी। इस असुविधा के लिए खेद है।” 

राहुल गांधीने अपने ट्विटर हैंडल से फ्लाइट इंजन में आई खराबी का वीडियो भी जारी किया है। बता दें कि राहुल गांधी आज दोपहर 11 बजे समस्तीपुर में पार्टी के उम्मीदवार डॉ. अशोक कुमार के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करेने वाले थे। इस सभा को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा भी संबोधित करने वाले थे।

गौरतलब है कि सीट शेयरिंग के बाद से ही लगातार इस बात की चर्चा हो रही थी कि बिहार में आरजेडी और कांग्रेस पार्टी के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। राहुल गांधी ने इससे पहले गया, पूर्णिया और सुपौल में भी जनसभा को संबोधित किया, लेकिन इन रैलियों में विपक्षी एकता की कमी दिखती थी। 

मंच से तेजस्वी यादव गायब दिखते थे लेकिन इस चुनाव में पहली बार वह राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने वाले थे। शायद इस रैली के बाद मनमुटाव की खबरों पर विराम लग सकते हैं। समस्तीपुर की रैली में बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

ज्ञात हो कि महागठबंधन में हुए सीट बंटवारे में कांग्रेस के हिस्से में नौ सीटें मिली। कांग्रेस पार्टी कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, सुपौल, समस्तीपुर, मुंगेर, वाल्मीकि नगर, पटना साहिब और सासाराम सीट पर चुनाव लड़ रही है।