A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 PM मोदी को याद आया पिछले लोकसभा चुनाव परिणाम का दिन, किया ऐसा Tweet

PM मोदी को याद आया पिछले लोकसभा चुनाव परिणाम का दिन, किया ऐसा Tweet

रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच वर्ष पहले आज के दिन सामने आए लोकसभा चुनाव परिणाम के क्षण को याद किया जब भाजपा ने 2014 के चुनाव में जीत दर्ज करते हुए अपने दम पर बहुमत हासिल किया था।

<p>PM Modi</p>- India TV Hindi PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच वर्ष पहले आज के दिन सामने आए लोकसभा चुनाव परिणाम के क्षण को याद किया जब भाजपा ने 2014 के चुनाव में जीत दर्ज करते हुए अपने दम पर बहुमत हासिल किया था। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘पांच वर्ष पहले यह दिन यादगार क्षण रहा। 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद से हमने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने तथा एक मजबूत, सुरक्षित और विकसित भारत का निर्माण करने के लिए काम किया।’’

उन्होंने कहा कि आज लोगों को आशा, आकांक्षाएं अधिक है और हम लोगों के सपने को पूरा करने और उनकी सेवा का काम जारी रखेंगे।

गौरतलब है कि 16 मई 2014 को लोकसभा चुनाव 2014 के परिणामों की घोषणा हुई थी। इस चुनाव में भाजपा ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल किया था। चुनावों में भाजपा ने 543 सीटों में से 282 सीटों पर अकेले जीत दर्ज की थी और राजग को 300 से ज्यादा सीटें मिली थी।

2014 में भाजपा को दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में सभी सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि उत्तर प्रदेश में भाजपा सहित राजग को 80 में से 73 सीटों पर जीत मिली थी। उत्तर प्रदेश में भाजपा को अकेले 71 सीटें मिली थी।

इस बार लोकसभा चुनाव 2019 का अंतिम चरण बाकी रह गया है और 19 मई को 59 सीटों पर मतदान होगा। उसके बाद 23 मई को मतों की गणना होगी।