A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 प्रियंका गांधी वाड्रा ने वाराणसी सीट से नामांकन करने के प्रश्न पर दिया यह जवाब

प्रियंका गांधी वाड्रा ने वाराणसी सीट से नामांकन करने के प्रश्न पर दिया यह जवाब

वाराणसी सीट से नामांकन करने के प्रश्न पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, मैंने यूपी में अपनी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं और सहयोगियों की सलाह ली।

Priyanka Gandhi Vadra on nomination from Varanasi seat- India TV Hindi Priyanka Gandhi Vadra on nomination from Varanasi seat

नई दिल्ली: वाराणसी सीट से नामांकन करने के प्रश्न पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, मैंने यूपी में अपनी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं और सहयोगियों की सलाह ली। उन्होंने दृढ़ता से महसूस किया कि 41 सीटों की देखरेख के लिए यहां मेरी जिम्मेदारी है। मैंने महसूस किया कि यदि वे केवल एक ही स्थान पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो वे (उम्मीदवार) निराश होंगे। आपको बता दें कि इससे पहले प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने का सवाल उठा था जिसपर विराम लगाते हुए कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी लोकसभा सीट से अजय राय को टिकट दिया है। 

पिछले महीने प्रयागराज से वाराणसी के बीच गंगा यात्रा के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी का नाम तब लिया था, जब पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनकी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। प्रियंका गांधी ने तब कहा था कि जब चुनाव लड़ना ही है तो फिर वाराणसी से क्यों नहीं?

प्रियंका गांधी जनवरी महीने में राजनीति में आईं हैं और उन्हें राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश के दो महासचिवों में से एक बनाया गया है। शुरुआत में ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि प्रियंका अपनी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी, लेकिन कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में ही इस विचार को खत्म कर दिया। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बार भी यूपी के रायबरेली से चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि प्रियंका गांधी चुनाव लड़ें।