A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 वायनाड में कल नामांकन पत्र दाखिल करेंगे राहुल गांधी, प्रियंका भी साथ में रह सकती हैं मौजूद

वायनाड में कल नामांकन पत्र दाखिल करेंगे राहुल गांधी, प्रियंका भी साथ में रह सकती हैं मौजूद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चार अप्रैल को सुबह 11 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

<p>Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi</p>- India TV Hindi Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi

कोझिकोड: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चार अप्रैल को सुबह 11 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नीतला ने यह जानकारी दी। गांधी इसके अलावा अपनी परंपरागत सीट अमेठी से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि नामांकन पत्र भरने के दौरान गांधी के साथ उनकी बहन और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रह सकती हैं। सूत्रों ने बताया कि गांधी अपना नामांकन पत्र भरने के लिए यहां से हेलीकॉप्टर से वायनाड जाएंगे।

चेन्नीतला ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘नामांकन पत्र भरने से पहले कल एक रोड शो होगा जिसमें सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।’’ मुकुल वासनिक, के. सी. वेणुगोपाल, मुल्लापली रामचन्द्रन और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता के. कुन्हालीकुट्टी इस आयोजन की तैयारियों के लिए कोझिकोड में मौजूद हैं।

गांधी की यात्रा को लेकर कोझिकोड और वायनाड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष बुधवार शाम साढ़े आठ बजे आएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘वह अतिथिगृह में रूकेंगे और सुबह वायनाड के लिए निकलेंगे। समय और बाकी बातें अभी तय होनी हैं।’’ उन्होंने कहा कि सुरक्षा कारणों से वह अधिक जनकारी नहीं दे सकते हैं।

कांग्रेस ने रविवार को घोषणा की थी कि राहुल गांधी अपनी परंपरागत सीट अमेठी के अलावा केरल में वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे।