A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Rajasmand Lok Sabha Chunav Results 2019​: बीजेपी की दिया कुमारी ने कांग्रेस के देवकीनंदन गुर्जर को हराया

Rajasmand Lok Sabha Chunav Results 2019​: बीजेपी की दिया कुमारी ने कांग्रेस के देवकीनंदन गुर्जर को हराया

Rajasmand Lok Sabha Chunav Results 2019 : साल 2008 के परिसीमन में राजसमंद लोकसभा क्षेत्र का गठन हुआ। मेवाड़, मारवाड़ के 4 जिले-राजसमंद, नागौर, पाली और अजमेर में 467 किलोमीटर क्षेत्र में फैली राजसमंद लोकसभा सीट पर अब तक दो लोकसभा चुनाव हुए हैं। इन दोनों चुनावों में एक बार कांग्रेस और एक बार बीजेपी ने जीत हासिल की है।

Rajasmand Election Results- India TV Hindi Rajasmand Election Results

Rajasmand Lok Sabha Chunav Results 2019​: साल 2008 के परिसीमन में राजसमंद लोकसभा क्षेत्र का गठन हुआ। मेवाड़, मारवाड़ के 4 जिले-राजसमंद, नागौर, पाली और अजमेर में 467 किलोमीटर क्षेत्र में फैली राजसमंद लोकसभा सीट पर अब तक दो लोकसभा चुनाव हुए हैं। इन दोनों चुनावों में एक बार कांग्रेस और एक बार बीजेपी ने जीत हासिल की है। हालांकि, इस बार दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार बदले हैं। BJP ने इस बार मौजूदा सांसद हरिओम राठौड़ की जगह दिया कुमारी को और कांग्रेस ने देवकीनंदन गुर्जर को टिकट दिया है।

दिया कुमारी ने 551916 वोटों से देवकीनंदन गुर्जर को हरा दिया है।

बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कुल 10 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें पांच निर्दलीय है। कांग्रेस ने देवकीनंदन और बीजेपी की दीया कुमारी के अलावा बीएसपी की ओर से छेनाराम, अंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया की ओर से चंद्रप्रकाश तंवर और इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी की ओर से मिश्री काथट मैदान में हैं। राजसमंद लोकसभा सीट पर 29 अप्रैल को मतदान हुआ था।

लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए क्लिक करें- लोकसभा चुनाव...