A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का चुनाव लड़ने से इनकार, जानें किसे मिला उनका टिकट

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का चुनाव लड़ने से इनकार, जानें किसे मिला उनका टिकट

उत्तर प्रदेश के रास्ते देश की सियासत पर एक बार फिर परचम लहराने का ख्वाब देख रही कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है।

Rashid Alvi | PTI File- India TV Hindi Rashid Alvi | PTI File

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के रास्ते देश की सियासत पर एक बार फिर परचम लहराने का ख्वाब देख रही कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। दिग्गज नेता और अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित किए गए राशिद अल्वी ने ‘निजी समस्याओं’ का हवाला देते हुए लोकसभा चुनावों में ताल ठोकने से इनकार कर दिया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अल्वी ने सोमवार को कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और इस बारे में उन्होंने पार्टी आलाकमान को सूचित कर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अल्वी ने कहा है कि वह कुछ निजी समस्याओं के चलते लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अपने फैसले के बारे में कांग्रेस आलाकमान को सूचित कर दिया है तो उन्होंने कहा, ‘मैंने सूचित कर दिया है।’ राशिद अल्वी का अमरोहा से उम्मीदवारी वापस लेना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है। आपको बता दें कि वह कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति के चेयरमैन भी हैं। अब अमरोहा से कांग्रेस के टिकट पर सचिन चौधरी ताल ठोकेंगे।

गौरतलब है कांग्रेस ने हाल ही में अल्वी को अमरोहा से अपना उम्मीदवार घोषित किया था। माना जा रहा है कि नाम की घोषणा में देरी के चलते अल्वी पार्टी से नाराज थे, लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई। आपको बता दें कि इस सीट से हाल ही में जनता दल सेक्युलर से बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए कुंवर दानिश अली भी चुनाव लड़ रहे हैं। राशिद अल्वी इस सीट से 1999 के लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकट से चुनाव जीतकर सांसद रह चुके हैं। उन्होंने तब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीजेपी उम्मीदवार चेतन चौहान को हराया था।