A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 अकाली दल ने जारी की 5 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

अकाली दल ने जारी की 5 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

पंजाब में कुल 13 लोकसभा सीटें हैं और राज्य में शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के बीच गठबंधन है, 13 में से 3 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और 10 पर शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। राज्य में आखिरी चरण यानि 19 मई को मतदान होगा

SAD announces 1st list of 5 candidates in Punjab for upcoming Lok Sabha Elections- India TV Hindi SAD announces 1st list of 5 candidates in Punjab for upcoming Lok Sabha Elections

चंडीगढ़। पंजाब में शिरोमणि अकाली दल ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने 5 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। सोमवार को पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने 5 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया। खदूर साबिर लोकसभा सीट से बीबी जागीर कौर, जालंधन से चरणजीत सिंह अटवाल, आनंदपुर साहिब से प्रेम सिंह चंदूमाजरा, पटियाला से सुरजीत सिंह रखड़ा और फतेहगढ़ साहिब से दरबारा सिंह गुरू को टिकट दिया गया है।

पंजाब में कुल 13 लोकसभा सीटें हैं और राज्य में शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के बीच गठबंधन है, 13 में से 3 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और 10 पर शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। राज्य में आखिरी चरण यानि 19 मई को मतदान होगा।

2014 के लोकसभा चुनावों में पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से 4 सीटों पर शिरोमणि अकाली दल, 4 पर आम आदमी पार्टी, 3 सीटों पर कांग्रेस और 2 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई थी। वोटों के बटवारे की बात करें तो भाजपा-अकाली दल गठबंधन को सबसे अधिक 48 लाख से ज्यादा, कांग्रेस को 45.75 लाख और आम आदमी पार्टी को 33.73 लाख वोट मिले थे।