A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 समाजवादी पार्टी ने जारी की पांचवी लिस्ट, अपर्णा यादव को संभल से टिकट नहीं

समाजवादी पार्टी ने जारी की पांचवी लिस्ट, अपर्णा यादव को संभल से टिकट नहीं

समाजवादी पार्टी (SP) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने पांचवी लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 5 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार उतारे हैं।

Samajwadi Party announces 5th list of candidates for Gonda Kairana Sambhal and Barabanki Lok Sabha s- India TV Hindi Samajwadi Party announces 5th list of candidates for Gonda Kairana Sambhal and Barabanki Lok Sabha seats

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (SP) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने पांचवी लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 5 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी ने उत्तर प्रदेश की गोंडा, कैराना, संभल, गाजियाबाद और बाराबंकी लोकसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं।

समाजवादी पार्टी ने गोंडा से पंडित सिंह को प्रत्याशी बनाया है जबकि कैराना से तबस्सुम हसन को टिकट दिया गया है, संभल से शफिकुर्र रहमान बरक को टिकट दिया गया है, गाजियाबाद से सुरेंद्र कुमार उर्फ मुन्नी शर्मा को टिकट दिया है और बाराबंकी से सामसागर रावत को उम्मीदवार बनाया गया है। शुक्रवार सुबह ही पार्टी ने मध्य प्रदेश की टीकमगढ़ लोकसभा सीट से रतिराम बंसल को प्रत्याशी घोषित किया था।  

इन पांचों सीट में से संभल सीट को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा है, इस सीट पर मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे की पत्नी अपर्णा यादव चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन इस बार अपर्णा को संभल से टिकट नहीं दिया गया है।

2014 के लोकसभा चुनाव में इन चारों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी की जीत हुई थी, गोंडा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के कीर्ति वर्धन सिंह, कैराना से भी भाजपा के हुकम सिंह, संभल से सत्यपाल सिंह और बाराबंकी सीट से भाजपा की प्रियंका सिंह रावत सांसद बने थे।