A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे, 28 मार्च को दिल्ली में थामेंगे 'हाथ'

शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे, 28 मार्च को दिल्ली में थामेंगे 'हाथ'

जानेमाने फिल्म अभिनेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा 28 तारीख को 11:30 बजे दिल्ली में कांग्रेस का हाथ थाम लेंगे।

Shatrughan Sinha- India TV Hindi Shatrughan Sinha

नई दिल्ली: जानेमाने फिल्म अभिनेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा 28 तारीख को 11:30 बजे दिल्ली में कांग्रेस का हाथ थाम लेंगे। कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपने बयान में शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस में शामिल होने की खबर की पुष्टि की है। आपको बता दें कि इसबार बीजेपी ने पटना साहिब लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट नहीं दिया है। पार्टी ने इस बार शत्रुघ्न की जगह रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है। 

शत्रुघ्न सिन्हा पिछले कई महीने से लगातार शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे ऐसे में यह लगभग तय था कि पार्टी उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं देगी। शत्रुघ्न सिन्हा ने राहुल गांधी की तरफ से चुनाव से पहले न्यूनतम गारंटी योजना के ऐलान को मास्टर स्ट्रोक बताते हुए उनके इस कदम की जमकर तारीफ की थी। 

पटना स्थित बिहार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को नई दिल्ली में पार्टी में शामिल होंगे। वह पटना साहिब से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या शत्रुघ्न, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में शामिल होंगे, तो सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम में शीर्ष नेता होंगे लेकिन यह नहीं बता सकते कि कौन कौन खासतौर पर उस समय मौजूद रहेंगे। 

शत्रुघ्न सिन्हा का पटना साहिब सीट से दूसरा लोकसभा कार्यकाल है और इस बार भाजपा ने इस संसदीय क्षेत्र से उनके बजाए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। कभी भाजपा के स्टार प्रचारकों में से शुमार रहे शत्रुघ्न अपनी पार्टी के भीतर महत्व नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व की लगातार आलोचना करते रहे। उनके इस व्यवहार से यही कयास लगाए जा रहे थे कि वह दूसरे दलों में शामिल हो सकते हैं। 

बिहार में कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों राजद एवं रालोसपा सहित अन्य छोटे दलों के "महागठबंधन" शामिल है। हाल में भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुये दरभंगा सांसद कीर्ति आज़ाद के चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि यह पार्टी द्वारा तय किया जाएगा। लोकसभा की दरभंगा सीट को लेकर महागठबंधन के घटक दलों कांग्रेस और राजद के बीच खींचतान जारी है। कांग्रेस जहां आजाद को दरभंगा से अपना उम्मीदवार बनाना चाहती है वहीं राजद अपने वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को वहां से चुनावी मैदान में उतारना चाहती है । (इनपुट-भाषा)