A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 सिद्धारमैया चाहते हैं कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ें राहुल गांधी

सिद्धारमैया चाहते हैं कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ें राहुल गांधी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश कांग्रेस चाहती है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ें।

<p>Rahul Gandhi</p>- India TV Hindi Rahul Gandhi

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश कांग्रेस चाहती है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ें। राहुल गांधी को "अगला प्रधानमंत्री" बताते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता ने अतीत में राहुल की दादी इंदिरा गांधी तथा मां सोनिया गांधी के कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ने के दिनों को याद किया।

उन्होंने ट्वीट किया, "कर्नाटक ने हमेशा कांग्रेस नेताओं को समर्थन किया तथा उनका उत्साह बढ़ाया। यह बात श्रीमती इंदिरा गांधी तथा श्रीमती सोनिया गांधी के मामले में साबित हो चुकी है। हम चाहते हैं कि देश के अगले प्रधानमंत्री राहुल गांधी कर्नाटक से चुनाव लड़ें तथा विकास से नए प्रतिमान स्थापन करें।"

गौरतलब है कि इंदिरा गांधी ने 1978 में कर्नाटक की चिकमंगलूर सीट से लोकसभा उपचुनाव जीता था। वहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 1999 में कर्नाटक की ही बेल्लारी सीट से भाजपा उम्मीदवार सुषमा स्वराज को हराया था।

कांग्रेस ने इस महीने की शुरुआत में ऐलान किया था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी तथा सोनिया गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी।