A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 सिख दंगों पर कोर्ट के फैसले का असर 2019 के लोकसभा चुनावों पर पड़ेगा: Poll

सिख दंगों पर कोर्ट के फैसले का असर 2019 के लोकसभा चुनावों पर पड़ेगा: Poll

बड़ा सवाल उठ रहा है कि क्या सिख दंगों का फैसलों का असर 2019 में लोकसभा चुनावों पर पड़ सकता है?

Sikh Riots verdict likely to impact 2019 general elections says a Poll- India TV Hindi Sikh Riots verdict likely to impact 2019 general elections says a Poll

नई दिल्ली। 1984 के सिख दंगों से जुड़े एक मामले में सोमवार को कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी करार दिया गया और उनको उम्रकैद की सजा सुनाई गई। सोमवार को ही मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 3 मुख्यमंत्रियों ने शपथ ली। तीन में एक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के शपथ ग्रहण को लेकर दिल्ली में विरोध भी किया गया क्योंकि सिख समाज के कई लोग दंगों के लिए कमलनाथ पर भी आरोप लगा चुके हैं। अब बड़ा सवाल उठ रहा है कि क्या सिख दंगों का फैसलों का असर 2019 में लोकसभा चुनावों पर पड़ सकता है?

इसी सवाल को लेकर इंडिया टीवी ने सोमवार को एक पोल किया जिसमें सवाल था कि क्या सिख दंगों पर कोर्ट के फैसले का असर 2019 के लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा? इंडिया टीवी के पोल में 70 प्रतिशत लोगों ने माना कि फैसलों का असर 2019 के लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा, पोल में 23 प्रतिशत लोग मान रहे हैं कि असर नहीं होगा जबकि 7 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि वह इसपर कुछ कह नहीं सकते।