A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 South Delhi Lok Sabha Chunav Results 2019: रमेश बिधूड़ी ने दक्षिण दिल्ली सीट पर 367043 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की

South Delhi Lok Sabha Chunav Results 2019: रमेश बिधूड़ी ने दक्षिण दिल्ली सीट पर 367043 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट में गांव और देहात के कई इलाके इस लोकसभा सीट में शामिल हैं। इस सीट पर गुर्जर-जाट और पूर्वांचली वोटर हार-जीत में अहम भूमिका अदा करते है।

South Delhi Election Results- India TV Hindi South Delhi Election Results

South Delhi Lok Sabha Chunav Results 2019​: दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट में गांव और देहात के कई इलाके इस लोकसभा सीट में शामिल हैं। इस सीट पर गुर्जर-जाट और पूर्वांचली वोटर हार-जीत में अहम भूमिका अदा करते है। कांग्रेस ने यहां से ओलंपियन मुक्केबाज विजेंदर सिंह तथा आम आदमी पार्टी ने राघव चढ्ढा को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा भाजपा की तरफ से एक बार फिर रमेश बिधूड़ी को टिकट दिया गया है।

रमेश बिधूड़ी ने दक्षिण दिल्ली सीट पर 367043 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। इस सीट पर चुनाव आयोग ने रिजल्ट जारी कर दिया है।

2014 में दक्षिण दिल्ली सीट से बीजेपी के रमेश बिधूड़ी चुनाव जीते थे। बिधूड़ी को 4,97,980 वोट मिले थे। दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के कर्नल दविंदर सहरावत रहे थे जिन्हें 3,90,980 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर कांग्रेस के रमेश कुमार 1,25,213 वोटों के साथ रहे थे। 

दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के तहत बिजवासन, पालम, महरौली, छतरपुर, देवली, अम्बेडकर नगर, संगम विहार, कालकाजी, तुगलकाबाद और बदरपुर इलाके आते हैं। बाहरी इलाकों में अनधिकृत कॉलोनियों की समस्याएं विकराल हैं तो दक्षिण दिल्ली के इलाकों में बेहतर सुविधाओं की उम्मीदें काफी व्यापक हैं।