A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 महागठबंधन ने बदला PM मोदी के खिलाफ वाराणसी का प्रत्याशी, जानिए अब किसे मिला टिकट

महागठबंधन ने बदला PM मोदी के खिलाफ वाराणसी का प्रत्याशी, जानिए अब किसे मिला टिकट

तेज बहादुर यावद BSF के सैनिक रह चुके हैं, उन्होंने सेवा में रहते एक वीडिया जारी किया था जिसमें मिलने वाले खाने की क्वॉलिटी पर सवाल उठाए थे।

SP changes candidate from Varanasi LS Constituency, gives ticket to ex BSF constable Tej Bahadur- India TV Hindi SP changes candidate from Varanasi LS Constituency, gives ticket to ex BSF constable Tej Bahadur Yadav

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से महागठबंधन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार बदल दिया है। इस सीट पर समाजवादी पार्टी की तरफ से अब तेज बहादुर यादव को टिकट दिया गया है। पहले शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाया गया था।

तेज बहादुर यावद BSF के सैनिक रह चुके हैं, उन्होंने सेवा में रहते एक वीडिया जारी किया था जिसमें मिलने वाले खाने की क्वॉलिटी पर सवाल उठाए थे। उस वीडियो की वजह से तेज बहादुर यादव को अपनी BSF की नौकरी गंवानी पड़ी थी और इस बार तेज बहादुर यादव वाराणसी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे।

वाराणसी लोकसभा सीट पर कांग्रेस की तरफ से अजय राय को प्रत्याशी घोषित किया गया है, 2014 के लोकसभा चुनाव में अजय राय को नरेंद्र मोदी ने 5 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। इस बार के लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने मिलकर महागठबंधन बनाया है और एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं, वाराणसी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के हिस्से में आई है और पहले पार्टी ने इस सीट पर  शालिनी यादव को टिकट दिया था लेकिन अब उनकी जगह तेज बहादुर यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।