A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 कांग्रेस के एक और प्रदेश अध्यक्ष ने दिया त्यागपत्र, सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

कांग्रेस के एक और प्रदेश अध्यक्ष ने दिया त्यागपत्र, सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

Sunil Jakhar resigns: पंजाब कांग्रेस विधायक दल के तत्कालीन नेता जाखड़ ने पांच साल पहले भी फिरोजपुर लोकसभा सीट हारने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी लेकिन तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष ने इसे अस्वीकार कर दिया था।

Sunil Jakhar resigns from post of Punjab Congress Chief- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Sunil Jakhar resigns from post of Punjab Congress Chief

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव में पंजाब की गुरदासपुर सीट पर भाजपा उम्मीदवार सनी देओल के हाथों शिकस्त मिलने के बाद सुनील जाखड़ ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पंजाब कांग्रेस प्रमुख के तौर पर अपना इस्तीफा भेज दिया है। जाखड़ के एक सहयोगी ने सोमवार को कहा, ‘‘उन्होंने परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद राहुल जी को अपना इस्तीफा भेज दिया था।’’ जाखड़ दिल्ली जा रहे थे, इसलिए उनसे इस मामले पर बात नहीं हो पाई। 

जाखड़ ने पत्र में लिखा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के समर्थन के बावजूद वह सीट को बरकरार नहीं रख पाए। पंजाब में सत्तारूढ कांग्रेस ने राज्य की 13 में से आठ संसदीय सीटों पर जीत हासिल की है। जाखड़ ने अक्टूबर 2017 में हुए उपचुनाव में गुरदासपुर लोकसभा सीट जीती थी। भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। हालांकि, इस बार जाखड़ को अभिनेता से नेता बने देओल ने 82,459 मतों के अंतर से हराया। 

पंजाब कांग्रेस विधायक दल के तत्कालीन नेता जाखड़ ने पांच साल पहले भी फिरोजपुर लोकसभा सीट हारने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी लेकिन तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष ने इसे अस्वीकार कर दिया था।