A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 सुशील मोदी का दावा, 'एनडीए बिहार की सभी 40 सीटें जीत सकती है, महागठबंधन एक-दूसरे को हराने में व्यस्त'

सुशील मोदी का दावा, 'एनडीए बिहार की सभी 40 सीटें जीत सकती है, महागठबंधन एक-दूसरे को हराने में व्यस्त'

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि ‘‘महागठबंधन’’ के घटक दल एक-दूसरे के उम्मीदवारों को हराने की कोशिश कर रहे हैं और यह हैरानी की बात नहीं होगी अगर भाजपा के नेतृत्व वाला राजग राज्य में सभी 40 लोकसभा सीटें जीत जाए।

Sushil modi- India TV Hindi Sushil modi

गोपालगंज (बिहार): बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि ‘‘महागठबंधन’’ के घटक दल एक-दूसरे के उम्मीदवारों को हराने की कोशिश कर रहे हैं और यह हैरानी की बात नहीं होगी अगर भाजपा के नेतृत्व वाला राजग राज्य में सभी 40 लोकसभा सीटें जीत जाए। वरिष्ठ भाजपा नेता ने गोपालगंज (सुरक्षित) सीट से जद(यू) प्रत्याशी आलोक कुमार सुमन के पक्ष में यहां रोडशो शुरू करने से पहले कहा कि विपक्ष का महागठबंधन खंडित और विघटित है जबकि राजग एक साथ मिलकर आगे बढ़ रहा है। 

उपमुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘यह हैरानी की बात नहीं होगी अगर राजग बिहार में सभी 40 लोकसभा सीटें जीत जाए। विपक्ष खंडित और विघटित है जो बिहार में राजग के खिलाफ कहीं नहीं टिकता।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘बिहार की ज्यादातर सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला है। महागठबंधन के दल एक-दूसरे के उम्मीदवारों को हराने की कोशिश कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि विपक्षी दल केंद्र में कमजोर और असहाय सरकार चाहते हैं ताकि वे मोलभाव कर सकें।
 
साल 2014 के लोकसभा चुनावों में राजग और महागठबंधन के बीच वोट प्रतिशत के अंतर के बारे में सुशील मोदी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को 37 फीसदी वोट मिले जबकि संप्रग (कांग्रेस और राजद) को 27 प्रतिशत वोट मिले थे। जद(यू) अलग लड़ी थी और उसे 2014 में 16 प्रतिशत वोट मिले थे। मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जद(यू) इस चुनाव में भाजपा के साथ है और इससे दोनों गठबंधनों के बीच बड़ा अंतर आ गया है।