A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होने पर छलका केजरीवाल का दर्द, कहा थक गया हूं

कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होने पर छलका केजरीवाल का दर्द, कहा थक गया हूं

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ विपक्षी दलों का सिर्फ एक उम्मीदवार होना चाहिए, वोट बटना नहीं चाहिए

Tired of trying to convince Congress for alliance,but they refuse to understand- India TV Hindi Tired of trying to convince Congress for alliance,but they refuse to understand

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनावों से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में हर हालात में कांग्रेस के साथ गठबंधन चाहते हैं लेकिन कांग्रेस मान नहीं रही है। बुधवार को केजरीवाल ने दिल्ली के चांदनीचौक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे गठबंधन के लिए कांग्रेस को मनाने में थक गए हैं लेकिन कांग्रेस है कि समझने को तैयार नहीं है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ विपक्षी दलों का सिर्फ एक उम्मीदवार होना चाहिए, वोट बटना नहीं चाहिए, उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस को गठबंधन के लिए मनाने में थक गए हैं लेकिन कांग्रेस है कि समझने को तैयार नहीं। केजरीवाल ने कहा कि अगर कांग्रेस के साथ उनका गठबंधन हो जाता है तो दिल्ली की सभी 7 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की हार होगी।

2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी 7 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई थी जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। 2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली में 82.71 लाख से ज्यादा वोट पड़े थे जिसमें से भारतीय जनता पार्टी को 38.38 लाख से अधिक वोट मिले थे जबकि आम आदमी पार्टी को 27.22 लाख और कांग्रेस को 12.53 लाख वोट प्राप्त हुए थे।