A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 उमा भारती का सोनिया-राहुल पर बड़ा हमला, बताया उनको नकली गांधी

उमा भारती का सोनिया-राहुल पर बड़ा हमला, बताया उनको नकली गांधी

उमा भारती ने यह भी कहा कि सही मायनों में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही महात्मा गांधी के पदचिह्नों का पालन करते हैं। उमा भारती मंगलवार को मध्य प्रदेश के सागर में थीं।

उमा भारती का सोनिया-राहुल पर बड़ा हमला, बताया उनको नकली गांधी- India TV Hindi उमा भारती का सोनिया-राहुल पर बड़ा हमला, बताया उनको नकली गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता के बाद अब उनके सरनेम को लेकर घमासान शुरू हो गया है। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने सोनिया और राहुल को नकली गांधी बताया है। उमा ने कहा कि सोनिया-राहुल के नाम में गांधी शब्द महात्मा गांधी की वजह से नहीं बल्कि फिरोज गांधी की वजह से है। उन्होंने यह भी कहा कि सही मायनों में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही महात्मा गांधी के पदचिह्नों का पालन करते हैं। उमा भारती मंगलवार को मध्य प्रदेश के सागर में थीं।

सागर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हए उन्होंने कहा, “गांधी शब्द महात्मा गांधी से नहीं है बल्कि फिरोज गांधी से आया है लेकिन फिरोज गांधी के जवाहर लाल नेहरू से अच्छे संबंध नहीं थे, इसलिए कांग्रेस को इस सरनेम का इस्तेमाल करने का अधिकार नहीं है लेकिन उन्होंने सोचा कि यह नाम उन्हें सम्मान दिलाएगा इसलिए गांधी सरनेम का इस्तेमाल करने लगे।“

उमा भारती ने आगे कहा, “मोदी जी ही सही मायनों में महात्मा गांधी के पदचिह्नों पर चलते हैं। आज अकेले मोदी जी ऐसे नेता हैं, जो देश विरोधी ताकतों से लड़ रहे हैं।“ उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह की सभा में जिस युवक ने 15 लाख रुपये मिलने की बात कही थी, वह युवाओं के लिए प्रेरणा है।