Hindi News इलेक्‍शन लोकसभा चुनाव 2019 उत्तर प्रदेश में नए अध्यक्ष के नाम पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी नहीं बन पाई सहमति

उत्तर प्रदेश में नए अध्यक्ष के नाम पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी नहीं बन पाई सहमति

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष और महासचिव प्रियंका गांधी के बीच राज्य में नए अध्यक्ष के नाम पर अबतक सहमति नहीं बन पाई है।

Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi - India TV Hindi Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के बीच राज्य में नए अध्यक्ष के नाम पर अबतक सहमति नहीं बन पाई है। प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लखनऊ में राज्य के हालात और स्थिती को समझने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा की। प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया से बातचीत में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को बदलने के पक्ष में अपनी राय रखी थी। 

इस बातचीत के बाद तय हुआ कि सूबे में पार्टी की कमान किसी ब्राह्मण समुदाय के नेता के हाथों में दी जाए इस संबंध में राहुल गांधी ने ललितेशपति त्रिपाठी और जितिन प्रसाद में से किसी को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए नाम सुझाया। वहीं प्रियंका गांधी ने प्रमोद तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए नाम आगे किया और अलग-अलग नामों के कारण अध्यक्ष पद के लिए अबतक सहमति नहीं बन पाई है।