A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 वेल्लोर लोकसभा सीट पर भी DMK ने मारी बाजी, 8141 वोटों से मिली जीत

वेल्लोर लोकसभा सीट पर भी DMK ने मारी बाजी, 8141 वोटों से मिली जीत

तमिलनाडू की वेल्लोर लोकसभा सीट पर हुए मतदान की आज मतगणना हो रही है और शुरुआती रुझान आ गए हैं

Vellore Lok Sabha Seat Results- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Vellore Lok Sabha Seat Results

वेल्लोर। तमिलनाडू की वेल्लोर लोकसभा सीट पर भी द्रमुक (DMK) का कब्जा हो गया है, शुक्रवार को हुई मतगणना में सत्तारूढ़ आल इंडिया अन्ना द्रमुक (AIADMK) और मुख्य विपक्षी दल द्रमुक (DMK) के बीच सीधी टक्कर देखी गई लेकिन अंत में बाजी DMK के उम्मीदवार डीएमके आनंद ने मारी। डीएमके आनंदर ने कड़े मुकाबले में 8141 वोटों से एआईएडीएमके उम्मीदवार को हराया

वेल्लोर सीट पर 5 अगस्त को मतदान हुआ था और इस सीट के अंतर्गत छह विधानसभा क्षेत्रों में कुल 14.32 लाख मतदाता हैं। इनमें से 71.51 फीसदी मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया था। 

तमिलनाडू में कुल 39 लोकसभा सीटें हैं जिनमें से 38 पर मई में चुनाव कार्यक्रम संपन्न हो गया था। एक सीट वेल्लोर पर चुनाव कार्यक्रम रद्द होने की वजह से इस महीने चुनाव किए गए हैं। मई में खत्म हुए 38 सीटों पर लोकसभा चुनावों में AIADMK को भारी नुकसान हुआ था, AIADMK सिर्फ 1 सीट पर चुनाव जीत पायी थी जबकि 23 सीटों पर DMK के प्रत्याशियों ने चुनाव जीता था। इसके अलावा 4 सीटों पर वाम दलों और 8 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीते थे। बाकी सीटों पर अन्य क्षेत्रीय दलों के प्रत्याशियों ने चुनाव जीता था। शुक्रवार को वेल्लोर लोकसभा सीट पर जीत के बाद अब DMK के सांसदों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है।