A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 जुबानी जंग: पीएम मोदी ने ममता को कहा 'स्पीड ब्रेकर', ममता ने 'एक्सपायरी बाबू' बताया

जुबानी जंग: पीएम मोदी ने ममता को कहा 'स्पीड ब्रेकर', ममता ने 'एक्सपायरी बाबू' बताया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें ' एक्सपायरी बाबू' करार दिया।

Mamta Banerjee and Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI Mamta Banerjee and Narendra Modi

दिनहाटा (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें ' एक्सपायरी बाबू' करार दिया। साथ ही ममता ने प्रधानमंत्री द्वारा उन पर राज्य के विकास पथ का 'गतिअवरोधक' होने को लेकर लगाये गए आरोप पर कड़ा प्रतिवाद किया। कूच बिहार जिले में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में उनकी सरकार ने लोगों के लिए अनेक कल्याणकारी कार्य किये हैं। उन्होंने कहा कि उनके शासन में बंगाल में किसानों की आय में तीन गुना वृद्धि हुई है। 

प्रधानमंत्री मोदी का 'एक्सपायरी बाबू' और 'एक्सपायरी पीएम' के रूप में मजाक उड़ाते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें टीवी पर या जनसभा में खुली बहस करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा ' मैं मोदी नहीं हूं, मैं झूठ नहीं बोलती'। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में टीएमसी के कार्यों को लेकर झूठ बोला है। उन्होंने दावा किया कि मोदी के शासन में देश में 12,000 किसानों ने खुदकुशी की। 

तृणमूल सुप्रीमो का यह पलटवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सिलीगुड़ी और कोलकाता में भाजपा की रैली के दौरान किए गए हमलों के बाद आया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर पश्चिम बंगाल के विकास में 'गतिरोधक' होने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की बेहतरी के लिये उन्हें जाना होगा। उन्होंने ममता और विपक्ष के अन्य नेताओं के बालाकोट हवाई हमले पर संदेह जताने पर भी हमला बोला और कहा, "जितना दर्द रावलपिंडी में महसूस किया गया और ज्यादा दर्द कोलकाता में दीदी ने महसूस किया।" 

पीएम मोदी ने कहा, ''मैं देश के बाकी हिस्सों की तरह बंगाल के विकास को सुनिश्चित करने में सक्षम नहीं हूं।" उन्होंने कहा, "इसका कारण है कि बंगाल में एक गतिरोधक है और इस गतिरोधक को दीदी के नाम से जाना जाता है।" प्रधानमंत्री ने यह बात बल देकर कही कि तृणमूल प्रमुख वोट देकर सत्ता से बाहर करना होगा ताकि बंगाल के लोगों की समृद्धि के रास्ते की किसी भी अड़चन को दूर किया जा सके। 

उन्होंने रैली में उमड़ी भीड़ की ओर संकेत करते हुए कहा, ‘‘मैंने यदि यहां आकर इतनी भीड़ को नहीं देखा होता तो मै यह बात कभी महसूस नहीं कर सकता था कि दीदी की नौका डूब रही है।’’मोदी ने कहा कि दीदी, कांग्रेस और वाम दल एक ही नौका में सवार हैं और उनकी कोई चाल कामयाब नहीं होने वाली क्योंकि उनका मुकाबला एक चौकीदार से है। (इनपुट-एजेंसी)