A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 मध्य प्रदेश की 80 सीटों के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार फाइनल किए

मध्य प्रदेश की 80 सीटों के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार फाइनल किए

बुधवार को कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने 80 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए हैं

Congress Central Election Committee has cleared 80 names for Madhya Pradesh- India TV Hindi Congress Central Election Committee has cleared 80 names for Madhya Pradesh

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पहली 80 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। बुधवार को कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने 80 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए हैं, हालांकि किन सीटों के लिए उम्मीदवार फाइनल हुए हैं और किन लोगों को टिकट मिल रहा है, इसकी घोषणा अभी नहीं हुई है।

मध्य प्रदेश में 2 नवंबर को चुनावों की अधिसूचना जारी होगी, 9 नवंबर को नामांकन भरने का अंतिम दिन होगा, 12 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 14 नवंबर तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा। राज्य में 28 नवंबर को सभी 230 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा और 11 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

मध्य प्रदेश में पिछले 15 साल से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और राज्य के विधानसभा चुनावों में भाजपा के साथ कांग्रेस की सीधी टक्कर रहती है। राज्य में बहुजन समाज पार्टी भी अच्छे वोट खींचने में कामयाब रहती है, इस बार बहुजन समाज पार्टी ने राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।