A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 मध्‍य प्रदेश: कांग्रेस ने जारी की 16 प्रत्‍याशियों की पांचवी लिस्‍ट, बीजेपी छोड़ कर आए सरताज सिंह को होशंगाबाद से टिकट

मध्‍य प्रदेश: कांग्रेस ने जारी की 16 प्रत्‍याशियों की पांचवी लिस्‍ट, बीजेपी छोड़ कर आए सरताज सिंह को होशंगाबाद से टिकट

मध्‍य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पांचवी लिस्‍ट जारी कर दी है। इसमें पार्टी ने 16 प्रत्‍याशियों के नाम का खुलासा किया है। इसमें सबसे अहम नाम सरताज सिंह का है।

<p>Congress</p>- India TV Hindi Congress

मध्‍य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पांचवी लिस्‍ट जारी कर दी है। इसमें पार्टी ने 16 प्रत्‍याशियों के नाम का खुलासा किया है। इसमें सबसे अहम नाम सरताज सिंह का है। मध्‍य प्रदेश के पूर्व मंत्री तथा भाजपा नेता हाल ही में अपनी पुरानी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। कांग्रेस ने इन्‍हें होशंगाबाद सीट से टिकट दिया है। 

कांग्रेस ने 3 नवंबर को 155 प्रत्‍याशियों की पहली लिस्‍ट जारी की थी। जिसमें 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दी गई थी। इसके अगले ही दिन कांग्रेस ने 16 प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट जारी की। सोमवार रात कांग्रेस ने 13 प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट और बुधवार को चौथी लिस्‍ट जारी की थी। 

मौजूद विधानसभा में कांग्रेस के 57 एमएलए हैं। कांग्रेस 2003 से सत्‍ता से बाहर है। जबकि तीन बार से मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह इस बार चौथी दफे मुख्‍यमंत्री बनने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।