A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 कमलनाथ होंगे मध्य प्रदेश के नए सीएम, सिंधिया ने रखा प्रस्ताव, दिग्विजय ने किया समर्थन: सूत्र

कमलनाथ होंगे मध्य प्रदेश के नए सीएम, सिंधिया ने रखा प्रस्ताव, दिग्विजय ने किया समर्थन: सूत्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ प्रदेश के अगले सीएम होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कमलनाथ के नाम पर आम सहमति बनने के बाद अंतिम फैसला राहुल गांधी पर छोड़ा गया है।

Kamalnath- India TV Hindi Kamalnath

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ प्रदेश के अगले सीएम होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कमलनाथ के नाम पर आम सहमति बनने के बाद अंतिम फैसला राहुल गांधी पर छोड़ा गया है। माना जा रहा है कि कुछ देर में कमलनाथ के नाम का औपचारिक ऐलान हो जाएगा। 

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा। सिंधिया के इस प्रस्ताव पर दिग्विजय सिंह ने सहमति जताई। सर्वसम्मति से कमलनाथ के नाम पर फैसला होने के बाद अब मध्य प्रदेश के सीएम पर आखिरी फैसला राहुल गांधी पर छोड़ा गया है। आप को बता दें कि इससे पहले जयपुर में भी हुई राजस्थान विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम पर अंतिम फैसला राहुल गांधी पर छोड़ा गया है। 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 114 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस ने बसपा और सपा का समर्थन मिलने के बाद बुधवार की सुबह प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया। प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलनाथ, पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य के साथ सुबह राजभवन पहुंचे। राज्यपाल पटेल के साथ करीब 20-25 मिनट की मुलाकात के बाद बाहर निकलते हुए दोनों नेताओं ने ‘वी--विक्टरी’ का संकेत दिखाया।