A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 MP: पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी चुनौती, कहा- 4 पीढ़ी नामदारों की और 4 साल चायवाले के, हो जाए मुकाबला

MP: पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी चुनौती, कहा- 4 पीढ़ी नामदारों की और 4 साल चायवाले के, हो जाए मुकाबला

राजस्थान के अलवर के बाद पीएम मोदी ने आज की अपनी दूसरी रैली को मध्य प्रदेश के विदिशा में संबोधित किया।

<p>राजस्थान के अलवर के...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/BJP राजस्थान के अलवर के बाद पीएम मोदी ने आज की अपनी दूसरी रैली को मध्य प्रदेश के विदिशा में संबोधित किया।

राजस्थान के अलवर में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ने आज की अपनी दूसरी रैली को मध्य प्रदेश के विदिशा में संबोधित किया। यहां उन्होंने कांग्रेस नेताओं द्वारा गाली विवादित बयानों को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता का विश्वास खो चुकी है इसलिए अपने नामदार की शह पर अब गाली गलौज पर उतर आई है।

दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री विलास मुत्तेमवार ने शनिवार को राजस्थान में कांग्रेस की एक जनसभा के दौरान कहा, ‘‘आपके (मोदी के) प्रधानमंत्री बनने से पहले आपको जानता कौन था? अब भी आपके पिता का नाम कोई नहीं जानता, लेकिन हर कोई (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी के पिता का नाम जानता है।’’ इससे पहले भी कांग्रेस नेता की ओर से पीएम मोदी की मां को लेकर भी विवादित बयान दिया गया था।

इन्हीं बयानों का आधार बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुआ कहा कि कांग्रेसी नेताओं के हाल के बयान बताते हैं कि वे जनता का विश्वास खो चुके हैं। उन्होंने कहा कि मैं हैरान हूं कि दो दिन पहले कांग्रेस के एक नेता ने मेरी मां को चुनाव में खींच लाया। मेरी मां जो मध्य प्रदेश को जानती तक नहीं हैं, क्या उनका इसमें खींचना सही है और अब वे मेरे पिता को चुनाव में घसीट लाए हैं।

उन्होंने कहा कि मेरी मां को गाली देने से कुछ फायदा नहीं हुआ तो कांग्रेस पार्टी आज मेरे पिता जी को भी चुनाव में घसीटने लगी है, जो 30 साल पहले इस दुनिया को छोड़कर चले गए। उन्होंने कहा कि मैं किसी के परिवार के बारे में बयान नहीं देता लेकिन मैं पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ बोल रहा हूं। अगर मेरे माता-पिता राजनीति में होते तो कांग्रेसियों को उनपर बोलने का हक था।

पीएम मोदी ने प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि दिग्गी राजा को देखते ही उनके कुशासन की सारी कथा सामने आ जाती है और लोगों का गुस्सा उमड़ पड़ता है। इसीलिए कांग्रेस पार्टी ने अपने कुशासन को छिपाने के लिए उस समय के नेताओं को पर्दे के पीछे कर दिया है।

पीएम मोदी ने विदिसा में कांग्रेस को सीधे तौर पर चुनौती दी और कहा कि चार पीढ़ी नामदारों की और चार साल चायवाले के, आओ हो जाये मुकाबला। बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को वोटिंग होनी है।